परिवार से अलग रहने का दबाव बनाने पर विवाहिता की गला घोंट कर की थी हत्या

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 08:57 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): सास के चरित्र पर शक होने पर बहू ने पति पर अलग किराए पर कमरा लेकर रहने का दबाव बनाया तो इससे गुस्साए पति ने अपनी मां के साथ मिलकर पत्नी क रीना (19) की गला दबाकर हत्या कर दी। वारदात से 4 दिन पहले विवाहिता ने आत्म हत्या करने का प्रयास किया था। जिस कारण उसके गले पर रस्सी के निशान थे। इस बात का फायदा उठाकर एक बार तो ससुरालियों ने पुलिस को गुमराह कर दिया। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो गया। जिसके बाद थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस ने धारा 302 का केस हल कर मां-बेटे को गिरफ्तार कर लिया। 

थाना प्रभारी इंस्पैक्टर अमनदीप सिंह बराड़ के अनुसार आरोपियों की पहचान पति अर्जुन कुमार और सास मंजू देवी के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मासी चंदा देवी के बयान पर केस दर्ज कर शनिवार को नीची मंगली के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 5 दिन पहले घर में उनका आपस में झगड़ा हुआ था, क्योंकि पत्नी अलग कमरा लेकर रहने का दबाव बना रही थी। उसे अपनी सास के चरित्र पर शक था लेकिन वह मां के साथ रहने की बात कह रहा था। झगड़ा इतना बढ़ गया था कि करीना ने कमरे में रस्सी से फंदा लगा लिया, लेकिन समय रहते उन्होंने उसे बचा लिया। हालत खराब होने पर उसकी दवाई चल रही थी।

गत 28 अगस्त को फिर से झगड़ा हुआ, जिसके बाद रात 10.30 बजे पत्नी दवाई खाकर सो गई। तब उसने पहले पत्नी का गला दबाया और बाद में हाथ से नाक दबाकर सांस रोक दी और उसकी मां ने बहू के दोनों हाथ पकड़े। अगले दिन सुबह उन्होंने आत्महत्या करने का ड्रामा रचा। जब पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो शव बैड पर पड़ा हुआ था। गले में रस्सी के निशान देखकर पुलिस ने चुप्पी साध ली, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि दम घुटने से उसकी मौत हुई है। जिसके बाद गंभीरता से जांच कर उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ की तो मां-बेटे ने गुनहा कबूल लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News