'' हमारे गांव बिकाऊ है '' '', मेरा घर बिकाऊ है " के Poster सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 11:57 AM (IST)

समराला (संजय गर्ग): करीब 2 साल से गांव मुशकाबाद में लग रही बायोगैस फैक्ट्री का मामला सुर्खियों में रहा है। इस संबंध में कई बार धरने रोष प्रदर्शन भी हो चुके हैं।  आज तीन गांव  मुशकाबाद, टपरिया, खीरनिया के निवासियों द्वारा ' हमारे गांव बिकाऊ है 'का पोस्टर लिखकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसकी चर्चा पूरे हल्के में जोरों से हो रही है।इतना ही नहीं कई गांव निवासियों ने अपने घर के बाहर हमारा घर बिकाऊ है का पोस्टर भी लगा दिया है और इसी तरह के  सैकड़ो पोस्टर छापने के लिए भेज दिए गए हैं ताकि तीनों गांव के हर घर में यह पोस्ट लग सके ।

PunjabKesari

 इस संबंध ने गांव मुशकाबाद मालविंदर सिंह लवली से बात की गई तो उनका कहना था कि  करीब 2 वर्ष से हमारे गांव में बायोगैस फैक्ट्री लगने का विरोध गांव की पंचायत द्वारा किया जा रहा है लेकिन प्रशासन बहुत बार हमें झूठा आश्वासन दे देता है कि यह फैक्ट्री नहीं लगेगी लेकिन फिर भी फैक्ट्री का काम शुरू हो गया है। इस संबंध में हमने कुछ दिन पहले आसपास के गांव के सैकड़े लोग इकट्ठे कर मीटिंग की थी और फैसला लिया था कि हम यह फैक्ट्री नहीं लगने देंगे और आज हमने हमारे गांव बिकाऊ हैं के पोस्टर सोशल मीडिया पर डाल दिए गए हैं और जल्द ही इन तीन गांव के हर घर के दरवाजे पर यह पोस्टर लगे होंगे ।लवली सरपंच का कहना था कि इन पोस्टर लगाने की जरूरत इसलिए पड़ी है कि जब हमारे गांव में अगर बायोगैस फैक्ट्री  में  चल पड़ेगी तो हमारा गांव मुशकाबाद और हमारे साथ लगते दो गांव टपरिया और खिरनिया आज ग्रीन बेल्ट से प्रसिद्ध है इसका हवा, पानी दूषित हो जाएगा और फिर यह निवासियों के लिए ख़तरनाक सिद्ध होगा और  मनुष्य जीवन जीने लायक नहीं रहेगा।

  28 को लगेगा लुधियाना चड़ीगढ़ नेशनल हाईवे जाम कर अनिश्चित समय के लिए धरना
सरपंच  मालविंदर सिंह लवली का कहना था कि आने वाली 28 मार्च को गांव दयालपुरा के पास लुधियाना चंडीगढ़ नेशनल हाईवे जाम कर अनिश्चित समय के लिए अपनी  मांगों को पूरा करवाने के लिए धरना लगाया जाएगा। सरपंच लवली का यह भी कहना था कि जो राजनीतिक पार्टी हमारे गांव के मुद्दे पर हमारा साथ गंभीरता से  देगी वही आने वाले लोकसभा चुनाव में हमारे गांव में प्रचार के लिए आ सकेगी और हमारा साथ न देने वाली राजनीतक पार्टियों को हम अपने गांव में आने नहीं देंगे। इस संबंध में हल्का विधायक  जगतार सिंह दयालपुरा से बात की गई तो उनका कहना था कि मैं अपने हलके के लोगों के साथ हमेशा खड़ा हूं ,जब भी मेरे पास गांव निवासी आए हैं तो मैं उनका साथ दिया और मैं किसी भी गांव निवासी के साथ कुछ गलत नहीं होने दूंगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News