कई गांवों के जल घरों की बिजली सप्लाई पर चल सकता है पावरकॉम का प्लास

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 01:27 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, खुराना): पंजाब सरकार ने ग्रामीण जल घरों का मरा हुआ सांप अपने गल से उतारकर गांवों की पंचायतों के गले में डाल दिया है जिसके कारण कई पंचायतों के पास जल घरों का कामकाज संभाला नहीं जा रहा। बिजली बिल ही कई जगहों पर लाखों रूपए हो गया है। पावरकॉम विभाग के अधिकारी पंचायतों के पास से बिजली बिल मांग रहे हैं लेकिन पंचायतें बिल भरने से असमर्थ हैं। इसी के कारण बिल न भरने वाले गांवों के जल घरों की बिजली सप्लाई पर किसी भी वक्त पावरकॉम विभाग का प्लास चल सकता है।

गांव भागसर के जल घर की ओर 46 लाख रूपए के करीब है बिल बकाया
इस क्षेत्र के बडे गांव भागसर के जल घर का बिजली का बिल इस वक्त करीब 46 लाख रूपए है। मुख्य जल घर की ओर 40 लाख 4 हजार 380 रूपए है जबकि श्मशानघाट में चल रहे मिनी जल घर की ओर 5 लाख 90 हजार रूपए बिजली का बिल बकाया है। इसी तरह गांव नंदगढ़ के जल घर की ओर बिजली का बिल 15 लाख 9 हजार 640 रूपए व गांव गंधड़ के जल घर की ओर बिजली का बिल 2 लाख 67 हजार 460 रूपए बकाया है। जिले के अन्य भी बहुत से गांव है जिनकी ओर बिजली के बड़े-बड़े बिल बकाया है।

क्या कहना है पावरकॉम के एस.डी.ओ. का
जब पावरकॉम लक्खेवाली स्थित एस.डी.ओ. गुरमीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि विभाग के उच्च अधिकारियों की हिदायतों के अनुसार बिजली के बिलों की उगराही की जा रही है। उन्होंने कहा कि बकाया खड़े बिजली के बिल सभी को भरने चाहिए नहीं तो कनैक्शन काटने के लिए विभाग को सख्त होना पड़ता है।

बिल पूरे इकट्ठे नहीं हो रहे-सरपंच
जब गांव भागसर के सरपंच परमजीत सिंह बराड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वाटर वर्कस के नलों के बिल पूरे इकट्ठे नहीं हो रहे हैं। पंचायत द्वारा 3 मुलाजिम प्राईवेट तौर पर रखे गए हैं व उनके वेतन देकर व अन्य खर्च डालकर हर माह 40 हजार के करीब खर्च आता है। उन्होंने कहा कि यह काम पंजाब सरकार को भी संभालना चाहिए व सरकारी मुलाजिम जल घरों को चलाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News