पावरकॉम की टीम को किसानों ने बनाया बंधक, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 09:57 AM (IST)

तरनतारन (रमन): बिजली चोरी पकड़ने के लिए गए पावर कॉरपोरेशन के 2 अधिकारियों व एक कर्मचारी की टीम को किसान मजदूर संघर्ष समिति ने बंधक बनाकर कई घंटों तक धरना दिया। धरने में दिल का दौरा पड़ने से एक किसान की मौत हो गई जिस कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया। किसान जत्थेबंदी द्वारा रखी गई मुआवजे की मांग को प्रशासन की तरफ से पूरा करने के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना खत्म किया।

यह भी पढ़ें : एग्जिट पोल रिपोर्ट : पंजाब में इस पार्टी को बहुमत मिलने के आसार

गांवों में बिजली चोरी रोकने के लिए पावर कॉरपोरेशन गोहलवड़ के सहायक एस.डी.ओ. सतपाल सिंह, जे.ई. पुनीत सिंह व लाइनमैन हरपाल सिंह जब गांव खारा में पहुंचे तो किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेताओं ने इनका विरोध किया। समिति का नेतृत्व कर रहे जोन गोहलवड़ के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह ने बाकी किसानों की मदद से पावर कॉरपोरेशन की टीम को बंधक बना लिया। किसानों ने पावर कॉरपोरेशन के खिलाफ सस्ती बिजली न देने के विरोध में नारेबाजी की। कई घंटों तक जारी इस प्रदर्शन दौरान किसान बलजीत सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी खारा की अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें : सदिंग्ध परिस्थितियों में रेलवे मुलाजिम की मौत, जांच में जुटी पुलिस

मामला गंभीर होता देख पावर कॉरपोरेशन के एक्सियन हरकृष्ण सिंह अपने स्टाफ को लेकर मौके पर पहुंचे। किसान संघर्ष समिति द्वारा मृतक किसान के परिवार को 5 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की गई। इसके बाद एक्सियन व अन्य अधिकारियों ने मामला जिले के डी.सी. कुलवंत सिंह के ध्यान में लाया। इस मामले को ध्यान में रख कर मृतक किसान के परिवार को बनता मुआवजा देने का विश्वास दिलाया गया।

यह भी पढ़ें : शादी की तैयारियों के बीच बेटी की एक हरकत से चकनाचूर हो गए पिता के सपने

उधर, इस मामले पर एक्सियन हरकृष्ण सिंह ने कहा कि मामला डी.सी. कुलवंत सिंह तक पहुंचाने के बाद किसान मजदूर संघर्ष समिति की मांग पर विचार करते हुए मृतक के परिवार को मुआवजा देने के लिए फाइल तैयार कर पंजाब सरकार को भेजी जा रही है ताकि मुआवजे की मांग को जल्द पूरा किया जा सके। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News