Punjab Politics: अकाली-BJP गठबंधन को लेकर जानें क्या बोली परनीत कौर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 01:43 PM (IST)

पटियाला: शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन को लेकर अटकलें लगातार जारी हैं और जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इसकी चर्चा और भी तेज होती जा रही है। पिछले दिनों ढींडसा ने शिरोमणि अकाली दल यूनाइटेड का शिरोमणि अकाली दल में विलय कर लिया, जिससे अकाली दल मजबूत हुआ है। वहीं शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के बीच गठबंधन पर भी चर्चा जारी है। भारतीय जनता पार्टी के सुनील जाखड़-कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसे कई बड़े नेता खुलकर गठबंधन के पक्ष में बोल चुके हैं। अब इस पर परनीत कौर का बड़ा बयान सामने आया है।

PunjabKesari

दोनों पार्टियों के गठबंधन को लेकर परनीत कौर ने कहा है कि 1 और 1 बन कर 2 हो जाते हैं और मजबूती मिल जाती है। उन्होंने कहा कि दोनों दलों के सीनियर नेताओं के बीच बातचीत लगातार जारी है। वे जो भी निर्णय लेंगे वह सभी को स्वीकार्य होगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिफारिश की है तो उन्होंने कहा कि कैप्टन साहब ने कई मुद्दों पर केंद्रीय मंत्रियों से सिफारिश की है, चाहे वह गठबंधन हो, चाहे किसानों का मुद्दा हो। परनीत कौर ने आगे कहा कि जो भी पंजाब के हित में होगा, हम उसकी सिफारिज करते रहेंगे।

2020 में गठबंधन टूट गया

यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि अकाली दल 1996 से भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा था, लेकिन केंद्र द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के मद्देनजर 2020 में गठबंधन टूट गया। उस वक्त बीजेपी ने इसे जल्दबाजी में उठाया गया कदम बताया था। अब एक बार फिर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर बैठकें होने की खबरें थीं, लेकिन माना जा रहा है कि नए सिरे से शुरू हुए किसान आंदोलन के कारण यह रुक गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News