Punjab: शराब के ठेकों पर Action की तैयारी, निगम ने लिया सख्त फैसला

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 03:39 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम द्वारा सी.एल.यू चार्जर्स की वसूली के लिए महानगर के विभिन्न हिस्सों में स्थित शराब के ठेकों पर शिकंजा कसने का फैसला किया गया है, जिसके तहत सीलिंग की कार्रवाई करने की शुरूआत चंडीगढ़ रोड से की गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जोन बी के ए टी पी हरविन्द्र सिंह हननी ने बताया कि जिन इलाकों में कमर्शियल चेंज ऑफ लेंड यूज की मंजूरी दी जा सकती है, वहां स्थित शराब के ठेकों को सी एल यू चार्जर्स की वसूली के लिए नोटिस जारी किए गए हैं। इनमें राहों रोड, बस्ती जोधैवाल चौक से लेकर नैशनल हाईवे के किनारे शेरपुर चौक तक, मोती नगर, सुभाष नगर, शक्ति नगर, गुरु अर्जुन देव नगर, चंडीगढ़ रोड के साथ लगते इलाक़ों में स्थित शराब के ठेके शामिल हैं, जिनमें से टिब्बा रोड के बाहर स्थित एक शराब के ठेके से लाखों की फीस की रिकवरी की गई है।

लेकिन बाकी शराब के ठेकों के मालिक न तो नोटिस का जवाब देने को तैयार हैं और न ही सी एल यू चार्जर्स जमा करवा रहे हैं, जिसके मद्देनजर शराब के ठेकों पर सीलिंग की कार्रवाई करने का फैसला किया गया है। इस कार्रवाई की शुरूआत चंडीगढ़ रोड स्थित शराब के ठेके से की गई है जिसके बाद बाकी एरिया में भी इस तरह की कार्रवाई करने के लिए फील्ड स्टाफ को बोला गया है, जिसके चलते नगर निगम को सी एल यू चार्जर्स के रूप में करीब डेढ़ करोड़ की रिकवरी होने का दावा ए टी पी द्वारा किया गया है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News