औंधे मुंह नीचे गिरी सब्जियों की कीमतें, दर्ज की गई भारी गिरावट

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 08:28 PM (IST)

लुधियाना (खुराना):  महानगर की होलसेल सब्जी मंडी में अधिकतर सब्जियों की कीमतें औंधे मुंह नीचे जा गिरी हैं। मौजूदा समय में हालात ये बने हुए हैं कि सब्जियों की पैदावार बिक्री के मुकाबले अधिक होने के कारण गत समय दौरान 200 रुपए किलो तक बिकने वाला मटर अब लुढ़क कर 20 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गया है।

सब्जियों की कीमतों में आई भारी कटौती का असर सब्जियों में तड़का के सरताज माने जाने वाले टमाटर, प्याज और धनिया की कम हुई कीमतों पर भी दिखाई दे रहा है। काबिले गौर है कि कुछ दिनों पहले तक 100 रुपए प्रति किलो तक बिकने वाला धनिया आज सब्जी मंडी में रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले संचालक मात्र 5 रुपए में गुच्छी के हिसाब से बिक्री कर रहे हैं।

गत दिनों सब्जियों की कीमतों में आए भारी उछाल के कारण अधिकतर परिवारों के रसोई घरों का बजट तहस-नहस होकर हो गया था। सरकार को चाहिए कि खाने-पीने की सभी वस्तुओं पर अपना कंट्रोल रखें जिसमें मुनाफाखोरी एवं जमा खोर वर्ग की किसी भी तरह की कोई दखल अंदाजी न रहे क्योंकि ऐसे लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए आम जनता से सब्जियों की मनचाही कीमतें वसूलते हैं।

आम जनता इसमें विशेषकर गरीब परिवार रोजाना महंगाई की चक्की में पिस रहे हैं। हैरानी जनक है कि गत दिनों कीमतों का दोहरा शतक जड़ने वाला मटर और सैकड़ा जड़ने वाला धनिया व टमाटर गत दिनों आम जनता की पहुंच से इस कदर दूर हुआ कि गली मोहल्लों में उक्त सब्जियों की शक्ल तक देखनी नसीब नहीं हो रही थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News