जेल में बंद कैदी से हैवानियत की हदें पार, सवालों के घेरे में जेल प्रशासन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 08:43 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार) : मोबाइल फोन और नशीले पदार्थों की बरामदगी को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा में चली आ रही फिरोजपुर की केंद्रीय जेल हवालाती तरसेम सिंह जोधा की पीठ पर पंजाबी भाषा में लिखे गैंगस्टर शब्द के मामले को लेकर विवादों के घेरे में आ गई है। अदालत के आदेश अनुसार जब तरसेम जोधा का अस्पताल में मेडिकल होने लगा तो डॉक्टरों ने देखा कि उसकी पीठ पर " पंजाबी भाषा में गैंगस्टर" शब्द लिखा हुआ था और हवालाती का आरोप है कि लोहे की गर्म सलाखों के साथ उसकी पीठ पर गैंगस्टर शब्द फिरोजपुर जेल के पुलिस प्रशासन द्वारा लिखा गया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फिरोजपुर की केंद्रीय जेल में तरसेम सिंह उर्फ जोधा पुत्र सतनाम सिंह वासी गांव मिर्जापुर थाना ढीलवा जिला कपूरथला बंद है, जिसे आज पेशी के लिए कपूरथला की अदालत में ले जाया गया, जहां पर माननीय अदालत ने इस हवालाती का मेडिकल करवाने के लिए आदेश दिए। जब हवालाती जोधा ने मेडिकल के लिए करवाने के लिए अपनी शर्ट उतारी तो अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ उसकी पीठ पर लिखा यह शब्द देखकर हैरान रह गए और जब उन्होंने तरसेम जोधा से पूछा कि यह किसने लिखा है तो हवालाती ने जवाब दिया कि जेल में पुलिस प्रशासन द्वारा उसकी पीठ पर यह गैंगस्टर शब्द लोहे की गर्म सलाखों के साथ लिखा गया था।

वहीं दूसरी तरफ डीआईजी जेल फिरोजपुर का कहना है कि जेल प्रशासन को बदनाम करने के लिए इस हवालाती ने 7/8 दिन पहले अपनी पीठ पर गैंगस्टर शब्द लिखवाया था। उन्होंने बताया कि हवालातियों के 2  गुटों के बीच झगड़ा हो गया था और जेल प्रशासन द्वारा दोनों को अलग-अलग कर दिया गया था तो इस हवालाती ने अपने साथी से अपनी पीठ पर गैंगस्टर शब्द लिखवा दिया और जब जेल प्रशासन द्वारा इससे पूछताछ की गई तो इसने अपनी इस गलती के लिए जेल अधिकारियों से माफी मांग ली थी और जेल प्रशासन ने यह समझा कि शायद यह सुधर जाएगा। इसलिए इस मामले को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की गई थी और इसने आज मौका पाकर अदालत में फिरोजपुर के जेल प्रशासन पर ही झूठे आरोप लगा दिए है। उन्होंने कहा बताया कि जोधा के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जेल प्रशासन द्वारा एसएसपी फिरोजपुर को लिखकर भेज दिया गया है और लीगल ओपिनियन लेने के बाद पुलिस द्वारा इसके खिलाफ बनती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। पूछने पर उन्होंने बताया कि हवालाती जोधा कोई गैंगस्टर नहीं है बल्कि छोटी मोटी  लूटपाट की घटनाओं में शामिल है और इसे कपूरथला से शिफ्ट करके फिरोजपुर जेल में भेजा गया था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News