मासूम की गरीबी का उठाया फायदा,नौकरी देकर करवाने लगी धंधा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 10:11 AM (IST)

कपूरथला (भूषण): एक नाबालिग लड़की को नशीली गोलियां खिलाकर देह व्यापार के धंधे में जबरदस्ती धकेलने के  मामले में थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने एक महिला आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छापामारी दौरान उसे भारी मात्रा में नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है। 

 घर पर काम करने के लिए रखा पर ड्रग्स देकर करवाने लगी धंधा
 थाना सिटी कपूरथला की पुलिस को शहर के साथ संबंधित एक नाबालिग लड़की ने दी शिकायत में बताया था कि वह कपूरथला में अपने किसी रिश्तेदार के पास रहती है। गरीबी के कारण वह सुनीता उर्फ मुनी पत्नी गौरा निवासी गली मंगल सिंह, नजदीक जलौखाना चौक कपूरथला के पास 2000 प्रति माह पर घर का काम करने की नौकरी करती थी। इसी उसने उसे जबरदस्ती नशे की गोलियां खिलाकर कपूरथला व जालंधर में देह व्यापार का धंधा करवाना शुरू कर दिया। 

ग्राहक से मुनी लेती थी 4 से 5 हजार 
मुनी अपने ग्राहक से 4 से 5 हजार रुपए लेती थी, लेकिन लड़की को कुछ नहीं देती थी। जब उसने मुनी की करतूतों का विरोध किया तो उसने उसे घर में बंधक बना लिया तथा उससे मारपीट करनी शुरू कर दी। वह किसी तरह मुनी के घर से भाग निकली तथा उसके खिलाफ थाना सिटी कपूरथला में शिकायत दर्ज करवाई। पीड़ित लड़की की शिकायत मिलते ही एस.एच.ओ. सिटी हरजिन्द्र सिंह ने पूरे मामले की जानकारी एस.एस.पी. कपूरथला सतिन्द्र सिंह को दी, जिनके आदेशों पर सुनीता उर्फ मुनी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।
 
आरोपी महिला से हुआ 130 ग्राम नशीला पदार्थ 
डी.एस.पी. सब डिवीजन हरिन्द्र सिंह गिल को सूचना मिली कि मुनी इस समय महताबगढ़ क्षेत्र के नजदीक मौजूद है, जिस पर डी.एस.पी. गिल ने एस.एच.ओ. सिटी हरजिन्द्र सिंह तथा महिला इंस्पैक्टर सुरिन्द्र कौर को साथ लेकर छापामारी दौरान सुनीता उर्फ मुनी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिला की तलाशी दौरान उससे 130 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ। गिरफ्तार महिला आरोपी से पूछताछ का दौर जारी है। पूछताछ के दौरान कई सनसनीखेज खुलासे होने की संभावना है। 

मुनी की कॉल डिटेल से पुलिस के शिकंजे में फंस सकते हैं कई सफेदपोश
कपूरथला व जालंधर में देह व्यापार का बड़े स्तर पर धंधा चलाने वाली सुनीता उर्फ मुनी से बरामद मोबाइल फोन की कॉल डिटेल से बड़ी संख्या में सफेदपोशों की नींद उड़ गई है, जिनको अक्सर मुनी के ठिकानों पर देर रात घूमते देखा जा सकता है। यदि पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस इस बहुचर्चित मामले में शामिल कई सफेदपोशों को आने वाले दिनों में पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारियों में जुट गई है। 

बड़े स्तर पर था देह व्यापार का नैटवर्क
गौरतलब है कि कपूरथला पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई मुनी के संपर्क शहर के कई लोगों के साथ जुड़े हुए थे, जो अक्सर उसके पास आते-जाते नजर आते थे। लम्बे समय से मुनी के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई न होने के कारण उसके हौसले इस कदर बुलंद हो गए थे कि उसने अपना बड़े स्तर पर देह व्यापार का नैटवर्क खड़ा कर लिया था। वहीं मुनी के कुछ छोटे स्तर के ऐसे संदिग्ध पुलिस कर्मचारियों के साथ भी संपर्क थे, जो अक्सर उसको किसी भी पुलिस कार्रवाई के संबंध में सारी खबर लीक कर देते थे, जिसके कारण अक्सर वह बच जाती थी, लेकिन अपने सख्त तेवरों के लिए जाने जाते एस.एस.पी. कपूरथला सतिन्द्र सिंह ने इस बार कमांड अपने हाथ में लेकर मुनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया। बताया जाता है कि यह पूरी कार्रवाई इतनी गुप्त थी कि मुनी को इसकी आखिरी समय तक भनक नहीं लगी। 

क्या कहते हैं एस.एस.पी. 
इस संबंध में जब एस.एस.पी. सतिन्द्र सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि जिले में किसी को भी गैर-कानूनी काम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस पूरे मामले में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News