PSEB ने खोला रजिस्ट्रेशन/कंटीन्यूएशन पोर्टल, फार्म भरने में हुई देरी तो लगेगा भारी जुर्माना

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 09:50 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा सभी संबंधित स्कूलों के लिए सैशन 2024-25 हेतु रजिस्ट्रेशन /कंटीन्यूएशन करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोल दिया गया है।9वीं और 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 26 जून से 21 अगस्त तक बिना लेट फीस, 22 अगस्त से 17 सितम्बर तक 500 रुपए प्रति विद्यार्थी लेट फीस के साथ और 18 सितम्बर से 9 अक्तूबर तक 1500 रुपए प्रति विद्यार्थी लेट फीस के साथ शैड्यूल निर्धारित किया गया है।

इसी तरह 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 4 जुलाई से 28 अगस्त तक बिना लेट फीस, 29 अगस्त से 17 सितंबर तक 500 रुपए तक प्रति विद्यार्थी लेट फीस के साथ और 18 सितंबर से 9 अक्तूबर तक 1500 रुपए प्रति विद्यार्थी लेट फीस के साथ शैड्यूल निर्धारित किया गया है। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि रजिस्ट्रेशन/कंटीन्यूएशन करने के लिए बोर्ड द्वारा निर्धारित जारी किए गए शैड्यूल में ही बनती फीस और जुर्माना फीस के साथ यह है काम पूरा करवाया जाना अति जरूरी है क्योंकि निर्धारित शैड्यूल के बाद इसके समय में और वृद्धि नहीं की जाएगी।

इसके साथ ही बोर्ड ने कहा है कि स्कूल प्रमुख बिना लेट फीस दिए गए समय के दौरान ही रजिस्ट्रेशन /कंटीन्यूएशन का काम पूरा करवाएं, बिना लेट फीस समय निकालने के उपरांत अगर किसी स्कूल प्रमुख द्वारा जुर्माना माफी के दिए आवेदन किया जाता है तो इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसी तरह अगर किसी भी विद्यार्थी की एंट्री किसी भी कारण के चलते रह जाती है तो इसकी पीरू जिम्मेदारी स्कूल प्रमुख/कर्मचारी की होगी। ऐसे विद्यार्थियों के निर्धारित शैड्यूल के बाद ऑनलाइन एंट्री रजिस्ट्रेशन करने का और मौका नहीं दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News