पेपर लीक होने के बाद PSEB सख्त, प्रश्न-पत्रों को लेकर उठाया अहम कदम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 08:58 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पी.एस.ई.बी.) की चल रही 12वीं कक्षा की परीक्षा में इंगलिश विषय की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के बाद वार्षिक बोर्ड परीक्षा के प्रश्न-पत्रों को बैंक की सेफ कस्टडी में रखे प्रश्न-पत्रों को प्राप्त करने के समय में तबदीली की गई है।

इस संबंध में बोर्ड ने पत्र जारी कर कहा कि 10वीं कक्षा के जो केंद्र बैंक के 3 किलोमीटर के दायरे से बाहर हैं उनको प्रश्न पत्र देने का समय सुबह 8.30 बजे से 9 बजे तक रहेगा और जो केंद्र 3 किलोमीटर के घेरे के अंदर है, उनको प्रश्न पत्र देने का समय सुबह 9 बजे से 9.15 बजे तक रहेगा। 12वीं कक्षा के जो केंद्र बैंक से 3 किलोमीटर के दायरे से बाहर हैं उनको प्रश्न-पत्र देने का समय दोपहर 12.30 बजे से 1 बजे तक रहेगा जबकि जो परीक्षा केंद्र 3 किलोमीटर के दायरे के अंदर आते हैं उनको प्रश्न-पत्र देने का समय दोपहर 1 से 1.15 बजे तक रहेगा।

बोर्ड ने कहा कि समय के बदलाव के अलावा पहले जारी पत्र में दिए गए अन्य दिशा-निर्देश पहले वाले ही रहेंगे जिसकी यथावत पालना की जाएगी। इस संबंध में एक प्रोफोर्मा भी जारी किया गया है जिसमें 10वीं कक्षा की सुबह 10 बजे और 12वीं कक्षा की सूचना दोपहर 2.30 बजे बोर्ड द्वारा जारी ईमेल आई.डी. पर भेजी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News