अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी तस्कर मारा गया, हेरोइन बरामद

4/7/2021 9:55:30 PM

अमृतसर, सात अप्रैल (भाषा) पंजाब के अमृतसर में जिला देहात पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल ने संयुक्त अभियान में भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी तस्कर को मार गिराया । तस्कर 22 किलो हेरोइन के साथ सीमा पार कर भारताीय क्षेत्र में घुस गया था । अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी ।

इसके साथ ही पुलिस ने मादक पदार्थ-आतंकवाद के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया ।

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय क्षेत्र के पास पाकिस्तानी तस्करों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी । इसके बाद अमृतसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ध्रुव दहिया की अगुवाई में पंजाब पुलिस एवं सीमा सुरक्षा बल के संयुक्त दल ने कक्कर सीमा चौकी पर संयुक्त अभियान चलाया ।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान, पाकिस्तानी तस्करों की गतिविधि देखी गयी । तस्करों ने भारतीय जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी । उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में तस्कर मारा गया ।

पंजाब पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि संयुक्त तलाश अभियान में पुलिस को मौके से 22 पैकेट हेरोइन की बरामदगी की गयी । बरामद नशीले पदार्थ का कुल वजन 22.660 किलो है । बयान में कहा गया है कि इसके अलावा मौके से एक सैगा -एमके राइफल (अर्द्ध स्वचालित), दो मैग्जीन एवं 7.50 मिमी की 24 कारतूस, एक ए के-47 राइफल, दो मैग्जीन, 21 कारतूस, पाकिस्तानी करेंसी, दो पाकिस्तानी सिम कार्ड के साथ एक मोबाइल फोन तथा अन्य सामान बरामद किया गया है।

बयान में कहा गया है कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि तस्कर के भारत में दो साथी थे । पुलिस ने उसके दो साथियों - जगदीश भुरा और जसपाल सिंह - के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है ।
भुरा बेल्जियम में रहता है और वह खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का आतंकवादी है । उन्होंने बताया कि जसपाल सिंह प्रदेश के फिरोजपुर जिले के गट्टी गांव का रहने वाला है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसमें कहा गया है कि सिंह भुरा के संपर्क में था और तस्करी में संलिप्त था । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दहिया के हवाले से बयान में कहा गया है कि सिंह के बारे में पता चला है कि उसके पाकिस्तान के आईएसआई से संपर्क हैं ।

बयान में कहा गया है कि एनडीपीएस अधिनियम, विदेशी अधिनियम एवं भारतीय पासपोर्ट अधिनियम के तहत लोपोके पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने कहा है कि आगे की कार्रवाई की जा रही है ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static