पंजाब के फगवाड़ा में प्रदर्शनकारी किसानों ने रक्षाबंधन के मद्देनजर सड़क खाली की

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 06:44 PM (IST)

फगवाड़ा, 11 अगस्त (भाषा) गन्ना बकाया भुगतान की मांग को लेकर पिछले तीन दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रक्षाबंधन के मद्देनजर यहां एनएच-1 के एक हिस्सों पर लगाया सड़क जाम बृहस्पतिवार को हटा दिया।

किसान भारतीय किसान यूनियन (दोआबा) के बैनर तले सोमवार से एक चीनी मिल के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग-एक के लुधियाना- जालंधर खंड पर ‘‘अनिश्चितकाल’’ के लिए धरने पर बैठे हैं। बहरहाल, राजमार्ग के एक हिस्से को खुला रखा गया है।

वे पंजाब के फगवाड़ा में चीनी की मिल द्वारा गन्ना किसानों को 72 करोड़ रुपए के बकाये के भुगतान में ‘‘असामान्य’’ देरी के कारण प्रदर्शन कर रहे हैं।

बीकेयू के अध्यक्ष मनजीत सिंह राय ने बृहस्पतिवार को कहा कि वे आम लोगों, खासकर बहनों की परवाह करते हैं और इसलिए सड़क पर से जाम हटाया गया, ताकि लोग बिना किसी रुकावट के राखी का त्योहार मना सकें।

राय ने कहा, ‘‘लेकिन असंवेदनशील राज्य सरकार को लोगों की परवाह नहीं है, क्योंकि उसने स्थानीय गन्ना मिल द्वारा 72 करोड़ रुपए के बकाये के मामले को सुलझाने के लिए कुछ नहीं किया।’’
उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी अपना आंदोलन और तेज करेंगे तथा शुक्रवार से लुधियाना-जालंधर खंड के दोनों ओर सड़क मार्ग बाधित किया जाएगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News