Punjab में जारी हो गया Alert! बढ़ाई सुरक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 08:27 PM (IST)

पंजाब डेस्क : सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। जानाकरी के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसी ने आशंका जताई है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) आतंकी हरविंदर रिंदा और विदेश में रहने वाले गैंगस्टर हैप्पी पासिया की मदद से पंजाब में त्योहारों के दौरान बड़ी वारदातों को अंजाम देने की तैयारी में है। इसलिए चंडीगढ़ ग्रेनेड ब्लास्ट के आरोपी रोहन मसीह और विशाल मसीह की मदद लेनी थी।

कुछ दिनों के बाद, हैप्पी को रोहन और विशाल का पंजाब में अपने लगभग 20 लोगों से संपर्क कराना था, जिन्हें विशाल और रोहन को आवश्यक विस्फोटक सामग्री उपलब्ध करानी थी। पूछताछ के दौरान रोहन और विशाल ने सुरक्षा एजेंसियों को यह खुलासा किया। हैप्पी के स्लीपर सेल तक पहुंचने से पहले ही विशाल और रोहन को पुलिस ने पकड़ लिया। हैप्पी ने विशाल और रोहन को चंडीगढ़ पहुंचकर जम्मू-कश्मीर जाने का भी आदेश दिया था। वहां उसके स्लीपर सेल ने उससे संपर्क किया और अगली रणनीति बनाई गई। त्योहारों के चलते पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम दिया जा सकता है। 

जारी किया अलर्ट

सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों के खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर अलर्ट जारी किया है और सुरक्षा भी बढ़ा दी है। सीमावर्ती इलाकों में दिन-रात विशेष नाकाबंदी भी की गई है। यह भी पता चला है कि हैप्पी का नेटवर्क गुरदासपुर, पठानकोट, अमृतसर और जम्मू-कश्मीर तक फैला हुआ है। इन इलाकों में हैप्पी ने सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को अपने जाल में फंसाया और उन्हें अपने नेटवर्क में शामिल कर लिया। फिलहाल आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News