पंजाब कैबिनेट की मीटिंग आज, कोरोना को लेकर जारी हो सकते हैं सख्त आदेश

3/31/2021 1:10:27 PM

चंडीगढ़ः मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक आज (बुधवार) होगी। दरअसल, पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर पंजाब सरकार आज सख्त आदेश जारी कर सकती है। यह भी पता चला है कि फिलहाल पंजाब में लॉकडाऊन लगाने जैसी कोई भी संभावना नहीं है लेकिन कुछ सख्त फैसले लिए जा सकते है। खासकर कुछ जिलों में रोक के बावजूद बाजारों में भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे मामलों में सरकार बड़ा कदम उठा सकती है। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि पंजाब मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किए जाने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि आज की बैठक में इस बदलाव को लेकर चर्चा हो सकती है। 

10 अप्रैल तक की गई कर्फ्यू की अवधी 
इससे पहले कैप्टन सरकार की तरफ से 31 मार्च तक पाबंदियां लगाई गई थी जो अब बढ़ाकर 10 अप्रैल कर दी गई है। इसी के साथ हालातों को देखते हुए इसकी समीक्षा आगे भी की जाएगी। बढ़ते मामलों संबंधी इस एक रिपोर्ट भी पेश की गई जिसके  अनुसार 6 अप्रैल 2021 को कोरोना शिखर पर होगा। अनुमानों के अनुसार मई 2021 के अर्ध या आखिर में मामलों की संख्या कम होने लगेगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-पंजाब बरत रहा लापरवाही
बता दें कि मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना को लेकर स्थिति हाल के दिनों में बद से बदतर हुई है, यह बड़ा चिंता का कारण है। मंत्रालय ने साथ ही कहा कि पंजाब कोरोना जांचने के लिए पर्याप्त टेस्ट नहीं कर रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि पंजाब में संक्रमण दर में अचानक से हुए इजाफा के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने आरोप लगाया कि पंजाब न तो पर्याप्त संख्या में जांच कर पा रहा है और न ही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को तत्काल पृथकवास में भेज पा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static