पंजाब कांग्रेस का संकट अभी टला नहीं : हरीश रावत

7/27/2021 10:15:55 AM

चंडीगढ़(अश्वनी): 2022 का विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में लड़ा जाएगा लेकिन पार्टी की कमान नवजोत सिद्धू के हाथ में रहेगी। अगर कांग्रेस पंजाब में चुनाव जीतती है तो मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कांग्रेस हाईकमान करेगी। यह बात सोमवार को पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कही। एक बातचीत के दौरान हरीश रावत ने कहा कि 2022 का विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आगे की जिम्मेदारी किसके हाथ में सौंपनी हैं, यह सोनिया गांधी ही तय करेंगी। 

पंजाब कांग्रेस संकट पर रावत ने कहा कि वह यह नहीं कह सकते हैं कि संकट पूरी तरह टल गया है। कांग्रेस एक जीवंत पार्टी है तो सवाल तो उठेंगे। रावत ने यह भी कहा कि उनकी कोशिशें बहुत ज्यादा सफल नहीं हो पाई हैं, जो भी मसले हल हुए हैं वह कैप्टन और सिद्धू की भावना के आधार पर हुए हैं। कुछ साल पहले ही कांग्रेस में आए सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंपने के सवाल पर रावत ने कहा कि कांग्रेस की कोशिश बेहतर टैलेंट का लाभ उठाने की है ताकि वह किसी दूसरे की तरफ न जाए। 

इस टैलेंट को साथ में जोड़े रखने के लिए खुले मन से कार्य किया जा रहा है लेकिन कांग्रेस पार्टी के मूल सिद्धांतों से कोई समझौता नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह पर बात करते हुए रावत ने कहा कि कैप्टन पर जनता को भरोसा है। किसान आंदोलन के दौरान कैप्टन की लीडरशिप ने पंजाब में अशांति नहीं फैलने दी बल्कि पंजाब को उत्पादक बनाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

static