पंजाब कांग्रेस की दिल्ली में हुई मीटिंग के दौरान सभी MPs व पूर्व मंत्री नहीं हुए शामिल, उठे सवाल

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 09:57 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): पंजाब कांग्रेस की दिल्ली में हुई मीटिंग के दौरान सभी सांसदों व सीनियर पूर्व मंत्रियों के शामिल न होने पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह मीटिंग आम आदमी पार्टी के कनविनर अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली सरकार को लेकर जारी अध्यादेश के मुद्दे पर राहुल गांधी व मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने का समय मांगने के बाद बुलाई गई थी।

क्योंकि पंजाब कांग्रेस के नेताओं द्वारा आम आदमी पार्टी को किसी तरह का समर्थन देने का विरोध किया जा रहा है, जिसके लिए पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा कॉंग्रेस के नेताओं के खिलाफ की जा रही विजिलेंस की कार्रवाई का हवाला दिया गया है।जिसके मद्देनजर कोई भी फैसला करने से पहले हाईकमान दुआरा पंजाब कॉंग्रेस के नेताओं की सलाह लेने का फार्मूला अपनाया जाएगा। इस संबंधी मीटिंग में नवजोत सिद्धू, राजा वडिंग, प्रताप सिंह बाजवा, मनीष तिवारी, सुखजिंदर रंधावा, ओ पी सोनी, तृप्त राजेंद्र बाजवा, भारत भूषण आशु, गुरकीरत कोटली, अमर सिंह शामिल हुए जिसके बाद से चर्चा छिड़ गई है कि इस मीटिंग के दौरान सभी सांसदों व सीनियर पूर्व मंत्री शामिल क्यों नहीं हुए जिसे लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या इन नेताओं को मीटिंग में बुलाया नहीं गया या फिर उन्होंने किसी वज़ह से मीटिंग से दूरी बना कर रखी।

चन्नी व भट्ठल को लेकर भी हो रही है चर्चा
इस मीटिंग के दौरान सभी सांसदों व सीनियर पूर्व मंत्रियों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी व राजेंद्र कोर भट्ठल के शामिल न होने पर को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं जबकि इन दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों दुआरा जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उप चुनाव के दौरान सक्रिय रूप से काम किया गया था।

पंजाब कॉंग्रेस की कार्यकारिणी के गठन को लेकर सहमति बनाने की भी हो रही है कोशिश
इस मीटिंग के दौरान पंजाब कॉंग्रेस की कार्यकारिणी के गठन को लेकर भी चर्चा की गई है क्योंकि राजा वडिंग के प्रधान बनने के बाद से लेकर अब तक सभी पदाधिकारियों की घोषणा नहीं की गई है। अब पदाधिकारियों को लेकर सभी नेताओं के बीच सहमति बनाने की कोशिश भी हो रही है, जिसे लेकर आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आने वाले दिनों में फैसला हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News