Punjab : अवैध कालोनियों पर GLADA की बड़ी कार्रवाई,  इस इलाके में चला पीला पंजा

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 06:25 PM (IST)

लुधियाना :  मुख्य प्रशासक ग्लाडा साक्षी साहनी ने गैर-कानून्नी कालोनियों पर शिकंजा कसते हुए कहा कि शहर में अनाधिकृत व गैर योजनाबद्ध तरीके से किए गए निर्माण बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि गैर-कानून्नी कालोनियों के सस्ते प्लाट बेचने की आड़ में सरकारी नियमों की अवहेलना कर भोले-भाले लोगों के साथ धक्केशाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

ग्लाडा अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ मिलकर लुधियाना के गांव बरनहारा में अनाधिकृत कालोनियों की सड़कें, चारदीवारी, रास्ते, स्ट्राट लाइटें, सीवरेज के मेनहोलों और इसके अलावा अन्य नाजायज निर्माण को ध्वस्त किया गया।  
 
जब डेवलपर्स ने नोटिस देने के बावजूद अवैध निर्माण कार्य बंद नहीं किया, तो एक विशेष टीम शुरू की गई, जो बिना किसी विरोध के आगे बढ़ी। अवैध कॉलोनियों को शुरुआती चरण में ही रोकने के लिए गलाडा आने वाले हफ्तों में ऐसे और अभियान चलाने की योजना बना रहा है।

गलाडा अधिकारी ने आम जनता से अपील की है कि वे अनधिकृत कॉलोनियों में संपत्ति/भूखंड/इमारतें न खरीदें क्योंकि गलाडा पानी की आपूर्ति, सीवरेज, बिजली कनेक्शन, स्ट्रीट लाइट आदि जैसी कोई सुविधाएं प्रदान नहीं करेगा। उनके स्वीकृत नक्शे गलाडा की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, जिन्हें संभावित खरीदार कोई भी संपत्ति खरीदने से पहले जांच सकते हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News