पंजाब सरकार का इस जिले के लोगों को तोहफा, हुआ बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 04:05 PM (IST)

मोगा: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य के बुनियादी विकास के लिए शुरू किए गए प्रयासों के तहत जिला मोगा के विकास कार्यों को बड़ा बढ़ावा मिला है।

पंजाब सरकार ने जहां मोगा के लोगों को तोहफा देते हुए जिला प्रशासनिक परिसर  का विस्तार करने का फैसला किया है, वहीं अजीतवाल और समालसर में नए उप-तहसील परिसरों के निर्माण के लिए फंड भी जारी किए है। इसके साथ ही तहसील कॉम्प्लेक्स धर्मकोट की मरम्मत भी जल्द शुरू होने वाली है, इन सभी प्रोजेक्ट पर 14 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशी खर्च की जानी है. इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने बताया कि मोगा के जिला प्रशासन परिसर के बी ब्लॉक की दो मंजिला इमारत का विस्तार किया जाना है। इसलिए पंजाब सरकार की ओर से 12 करोड़ 11 लाख 31 हजार रुपए जारी किए गए हैं।

इस प्रोजेक्ट के तहत 'बी' ब्लॉक बिल्डिंग पर दो और मंजिलें बनाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस इमारत के विस्तार से लगभग सभी विभागों के कार्यालय जिला प्रशासन परिसर में स्थानांतरित हो जाएगे।कई कार्यालय जगह के अभाव में अभी भी दूर-दूर चल रहे हैं। इससे जिला वासियों को अपना काम कराने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। एक ही छत के नीचे सारे काम शुरू होंगे।  उन्होंने कहा कि अजीतवाल व स्मालसर को उपतहसील बने काफी समय हो गया है, लेकिन अभी तक वहां उपतहसील परिसर नहीं बन पाया है। जब इसे पंजाब सरकार के ध्यान में लाया गया तो पंजाब सरकार ने इन दोनों उप-तहसील परिसरों के निर्माण के लिए हरी झंडी दे दी और रुपये की राशि स्वीकृत कर दी है। उन्होंने कहा कि इन कॉम्प्लेक्स के निर्माण से क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News