Punjab : सरकारी कार्यालयों का समय फिर से बदलने पर सरकार का विचार शुरू

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 06:50 PM (IST)

जालंधर (नरेन्द्र मोहन): पंजाब सरकार एक बार फिर से कार्यालयों का समय बदलने की तैयारी में है। फिलहाल सुबह 7.30 से दोपहर 2 बजे तक सरकारी कार्यालयों का वक़्त है। अब नए प्रस्ताव के मुताबिक कार्यालय सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे करने और शनिवार को भी कार्यालय खुले रखने की बात है। इस प्रस्ताव को विभिन्न उच्चाधिकारियों के पास भेजा जा रहा है और जालंधर लोकसभा उप चुनाव के परिणाम के बाद इस पर कोई निर्णय लिया जा सकता है। 

गत 2 मई से पंजाब सरकार ने सरकारी कार्यालयों का समय तबदील किया था, जोकि 15 जुलाई तक प्रस्तावित है अर्थात इसमें वृद्धि भी की जा सकती है। पंजाब देश में ऐसा प्रथम राज्य था, जिसने सरकारी कार्यालयों का समय तब्दील किया था। सरकार का दावा था कि इस सिस्टम से राज्य में करोड़ों रुपयों की बिजली की बचत होगी। इसके अतिरिक्त कुछ विभाग ऐसे भी हैं, 
जबकि कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं, जो आस पास के क्षेत्रों से आते हैं, परन्तु उनके सुबह इतनी जल्दी परिवहन सुविधा नहीं है। जबकि उन परिवारों को परेशानी अधिक आ रही है, जो दंपत्ति नौकरीपेशा है जिनके छोटे परिवार में बच्चे छोटे है और उन्हें स्कूल इत्यादि भेजना होता है। 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सरकार ने कुछ मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए समय बदली पर फिर से विचार किया है और इस बारे में एक पत्र उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। संभवत इस पर जालंधर लोकसभा उप-चुनाव के परिणाम 13 मई के बाद निर्णय लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News