पंजाब-हरियाणा बस सर्विस पानीपत तक शुरू, पटियाला-दिल्ली वॉल्वो अभी भी बंद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 11:49 AM (IST)

पटियाला (जोसन): किसान आंदोलन के कारण 25 नवंबर से बंद पड़ी हरियाणा-पंजाब बस सेवा अब शुरू हो गई है, जबकि पटियाला -दिल्ली वोल्वो सेवा अभी भी बंद है। यह पंजाब हरियाणा बस सेवा सिर्फ़ पानीपत तक ही जा रही है। बेशक पंजाब -हरियाणा बस सेवा शुरू हो गई है परन्तु सवारियों की यातायात बहुत कम है। पंजाब के पहले हरियाणा के अंबाला और उससे कई किलोमीटर आगे तक का रास्ता साफ होने के कारण अब हरियाणा में आसानी के साथ प्रविष्टि हो रही है और किसी भी तरह की परेशानी नहीं आ रही।

पंजाब रोडवेज की तरफ से बीते दिन से अंबाला तक बसें भेजने का सिलसिला शुरू किया जा चुका है, जिसको देखते बीते दिन हरियाणा की तरफ से भी पंजाब में आने वाली बसों की सेवा अचानक बढ़ा दी गई, जिसके साथ बस का इंतजार कर रहे मुसाफिरों को राहत मिली है। जानकारी मुताबिक रोडवेज /पनबस की कई बसें पानीपत पहुंची और वहां से वापस पंजाब लौट आईं। इसलिए अब पानीपत तक भी चुनिंदा बसें ही जा रही हैं, जबकि आम बसें हरियाणा और शहर से ही वापस आ रही हैं। सूत्रों मुताबिक बसों को अंबाला तक जाने के लिए कहा है।

जानकारी मुताबिक पंजाब की तरफ से सुबह हरियाणा के दूर शहरों के लिए जो बस सर्विस शुरू की गई थी, उसे रात को आराम दिया गया है क्योंकि दिल्ली बंद पड़ा है, इसलिए रात के समय अंबाला तक जाने वाले यात्रियों की संख्या बहुत कम होती है, इसलिए बस को बंद करना ही सही फ़ैसला है।

उधर बर्फ पड़ने और दिल्ली सरहद बंद होने के कारण हिमाचल रूट पर बसों में उम्मीद से कम यात्री सफर कर रहे हैं। पंजाब रूट पर जाने वाली बस सर्विस रुटीन दिनों के मुकाबले कम देखने को मिल रही है। दिल्ली-पटियाला वॉल्वो बस सर्विस बंद होने साथ यात्रियों को निराशा हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News