Punjab : नकली  ASI बनकर कर रहा था ऐसे कारनामे, पुलिस ने किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 11:57 PM (IST)

बठिंडा (विजय): थाना कैनाल के तहत सी.आई.ए. स्टाफ का ए.एस.आई. बताकर एक युवक से तीस हजार रुपए मांगने वाले नकली पुलिस कर्मी को सी.आई.ए. स्टाफ 2 की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकडे़ गए आरोपी की पहचान कर्मजीत सिंह पुत्र जलौर सिंह निवासी हंस नगर बठिंडा के तौर पर हुई है। थाना कैनाल पुलिस ने पीड़ित युवक प्रदीप कुमार की ​शिकायत पर पकडे़ गए नकली पुलिस कर्मी के ​खिलाफ वि​भिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दर्ज करवाए बयान में प्रदीप कुमार ने बताया कि 14 एवं 15 जुलाई को एक व्य​क्ति का फोन उसके मोबाइल फोन पर आया व उसने खुद को सी.आई.ए. स्टाफ का ए.एस.आई. जसपाल सिंह बताया।

उक्त आरोपी ने युवक को बताया कि उसके मुहल्ले का एक युवक चिट्टे सहित पकड़ा गया है व इस मामले में वह उसका नाम ले रहा है। नकली पुलिस कर्मी ने उसे बताया कि अगर उसने अपना बचाव करना है तो एक लाख रुपया लगेगा। पीड़ित युवक ने अपनी ​शिकायत में बताया कि जब उसने एक लाख रुपए देने से इंकार किया तो ए.एस.आई. उससे 30 हजार रुपए मांगने लगा। पीड़ित ने बताया कि जब उसने उक्त फोन करने वाले ए.एस.आई. की पड़ताल की तो पाया कि वो नकली पुलिस कर्मी बनकर उससे पैसे मांग रहा है। इसके बाद उसने असल पुलिस के पास अपनी ​शिकायत दर्ज करवाई।

थाना कैनाल के सहायक थानेदार अर्जन सिंह ने बताया कि पुलिस ने युवक प्रदीप कुमार की ​शिकायत मिलने के बाद जांच उपरांत फोन करने वाले नकली एएसआई जसपाल सिंह को गिरफ्तार किया है, जिसका असल नाम कर्मजीत सिंह है। पुलिस ने उक्त आरोपी के ​खिलाफ थाना केनाल में केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News