पंजाब के लोगों पर मंडरा रहा खतरा, Warning के बावजूद भी नहीं की जा रही परवाह

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 12:40 PM (IST)

लुधियाना( हितेश): महानगर में बकरे, मुर्गे का मीट मेडिकल चेकअप के बिना बिक रहा है। यह खुलासा नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर दुआरा पिछले दिनों शहर के मीट विक्रेताओं के साथ की गई मीटिंग के बाद हुआ है। इस मीटिंग के दौरान मीट विक्रेताओं को नगर निगम के हमबड़ा रोड स्थित स्लॉटर हाऊस से मेडिकल चेकअप करवाने के बाद ही बकरे, मुर्गे का मीट बेचने की चेतावनी दी गई थी  ऐसा न करने पर मीट विक्रेताओं को उनके द्वारा अवैध रूप से काटकर बेचा जा रहा बकरे, मुर्गे का मीट नष्ट करने की कार्रवाई करने के साथ ही चालान काटकर जुर्माना लगाने की वार्निंग भी दी गई थी  लेकिन स्लॉटर हाऊस की रिपोर्ट से साबित हो गया है कि महानगर में कोई भी मीट विक्रेता मेडिकल चेकअप के बाद बकरे, मुर्गे का मीट नहीं बेच रहा है । ब्लकि लुधियाना में रोजाना बड़ी मात्रा में बकरे, मुर्गे का मीट मौके पर ही कटाई करके या पहले से ही कटाई किया हुआ बकरे, मुर्गे का मीट बनाया या बेचा जा रहा है । जो बकरे, मुर्गे का मीट खाने से लोगों पर बीमारियों की चपेट में आने का खतरा मंडरा रहा है।

स्मार्ट सिटी मिशन के फंड में से बनाया गया है मॉडर्न स्लॉटर हाऊस
महानगर में मेडिकल चेकअप के बिना बकरे, मुर्गे के मीट की कटाई व बिक्री रोकने के लिए नगर निगम द्वारा हमबड़ा रोड स्थित माडर्न स्लॉटर हाऊस का निर्माण किया गया है 
जिसके लिए फूड प्रोसेसिंग मिनिस्ट्री के साथ स्मार्ट सिटी मिशन के फंड में से करीब 18 करोड़ खर्च किया गया है  लेकिन करीब तीन साल बाद भी महानगर के लोगों को इस प्रोजेक्ट का फायदा नहीं मिल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News