अब सोशल नेटवर्किंग के जरिए लोगों तक अच्छे कार्यो की जानकारी पहुंचाएगी पुलिस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 12:10 PM (IST)

लुधियाना (राज): अब पुलिस सोशल नेटवर्किंग को पंजाब की जनात को जागरूक करने के लिए इस्तेमाल करेगी। क्योंकि, पुलिस मानती है कि सोशल नेटवर्किंग के जरिए लोगों तक कई झूठी सूचनाए पहुंच जाती है। उन्हे कई बार सच नहीं पता नहीं चलता। इसलिए अब पुलिस की तरफ से ब्रॉडकास्ट ग्रुप तैयार कर उसके जरिए मैसेज लोगों तक पहुंचा कर पुलिस के अच्छे काम लोगों तक पहुंचा कर जागरूक करेगी। लुधियाना पुलिस ने अलग-अलग ब्रॉडकास्ट ग्रुप बनाकर इसकी शुरूआत कर दी गई है।

दरअसल, पंजाब पुलिस ने सोशल नेटवर्किंग साइटों पर चल रही झूठी अफवाहों से निपटने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए हैं। जिसमें सोशल नेटवर्क के माध्यम से लोगों के बीच पुलिस के अच्छे कार्यों के बारे में जानकारी फैलाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस ने राज्य भर के 300 थानों के एसएचओ को मोबाइल नंबर मुहैया कराए हैं और उनसे अपने-अपने इलाकों के 250 से ज्यादा लोगों का एक ब्रॉडकास्ट ग्रुप बनाकर उसमें पुलिस के अच्छे कामों और तथ्यों को सार्वजनिक करने को कहा है ताकि यह लोगों तक पहुंच सके।

एक पोस्ट कम से कम 75 हजार लोगों तक पहुेगी 
पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि पुलिस स्थिति के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। क्योंकि, सोशल नेटवर्किंग साइटों पर झूठी अफवाहें बहुत तेजी से फैलती हैं। सोशल नेटवर्किंग से अच्छे नतीजे मिल रहे हैं। लोगों को जानकारी देने के लिए वे अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट को अपडेट करते रहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News