ISI के इशारे पर काम करने वाला पंजाब पुलिस का कर्मचारी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 08:40 AM (IST)

तरनतारन(रमन): जिला पुलिस द्वारा आई.एस.आई. माड्यूल से संबंधित एक पुलिस कर्मी को एक पिस्तौल, 4 कारतूस तथा कार सहित गिरफ्तार किया है, जबकि विदेश में मौजूद नामी गैंगस्टर सहित 4 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू कर दी गई है।

एस.एस.पी. रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी एजैंसी आई.एस.आई. के निर्देशों पर माहौल खराब करने वाले माड्यूल के मैंबर दरमनजोत सिंह काहलों निवासी तलवंडी खुम्मन, परमिंदर सिंह उर्फ पिंदी निवासी हरसियां बटाला (जो अमृतसर में बतौर पुलिस कर्मी तैनात है), मुकेश कुमार निवासी जंबा जिला करनाल सहित 2 और व्यक्ति अवैध हथियार लेकर क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने के लिए घूम रहे हैं।  सूचना के आधार पर पुलिस ने अमृतसर-बङ्क्षठडा नैशनल हाईवे नजदीक माझा कॉलेज के पास नाकाबंदी दौरान आई-20 कार को रोककर तलाशी ली। कार सवार परमिंदर सिंह उर्फ पिंदी (पुलिस कर्मी) को अवैध 30 बोर पिस्तौल व 4 कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पिंदी ने बताया कि वह अमरीका में मौजूद गैंगस्टर दरमनजोत सिंह काहलों के अधीन पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से हथियार व अन्य पदार्थों की सप्लाई करता है। 

पिंदी ने बताया कि उन्होंने आई.एस.आई. के इशारे पर किसी सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक जत्थेबंदी के नेताओं को अपना टारगेट बनाना था। इनके खिलाफ थाना सदर तरनतारन में केस दर्ज कर बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। सूत्रों से पता चला है कि गिरफ्तार पुलिस कर्मी पिंदी 2 सालों से अवैध हथियार सप्लाई करने का काम कर रहा था, जो गैंगस्टर दरमनजोत सिंह काहलों के संपर्क में कई सालों से था। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करने के बाद अगली पूछताछ शुरू कर दी गई है। जबकि दरमनजोत सिंह के खिलाफ भारत में कई केस दर्ज हैं, जो भगौड़ा करार है। यह गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का पुराना साथी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News