Punjabi Singers की गन से लैस फोटो नहीं दिख रहीं पंजाब पुलिस को ?

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 10:03 PM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब  की भगवंत मान सरकार गन कल्चर पर लगाम लगाने के लिए सख्त हो गई है।  दरअसल, राज्य में आए दिन गोलियां चलने की खबरें आती रहती हैं, इसे लेकर सरकार ने सख्ती दिखाई है। जारी किए गए आदेशों में  कहा गया है कि हथियारों का ऑनलाइन या ऑफलाइन प्रदर्शन नहीं किया जा सकता है। हथियारों का सार्वजनिक प्रदर्शन (सोशल मीडिया पर प्रदर्शन सहित) सख्त वर्जित होगा। पंजाब पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ तस्वीरें अपलोड करने वालों पर केस दर्ज किए जा रहे है। हाल ही में जिला अमृतसर में 10 साल के बच्चे पर केस दर्ज किया गया है क्योंकि उसकी हथियार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर अपलोड  थी।

PunjabKesari

इस बात को लेकर यूजर्स सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ लगातार भड़ास निकाल रहे है। ट्रोलर्स का कहना है कि टॉय गन हो या असली हथियार सोशल मीडिया पर तस्वीरें लगाने वालों आम लोगों पर धड़ाधड़ मामले तो  दर्ज हो रहे हैं लेकिन पंजाबी सिंगर जो अपने गानों पर गन कल्चर को प्रमोट कर रहे है और तो और तस्वीरें भी लगाए रखे है, सरकार और पुलिस उन्हें लेकर गहरी नींद में हैं।

PunjabKesari

 

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह ऐलान किया था कि वह पंजाब का माहौल खराब करने पर गन कल्चर को प्रमोट करने वाले गीत रिलीज करने वाले गायकों पर सख्त एक्शन लेंगे। इसके बावजूद गायक आर. नेत का यह गीत रिलीज हुआ है, जिसमें गन कल्चर को प्रमोट किया जा रहा है। इस गीत को लेकर सुखपाल खेहरा ने भी सी.एम. भगवंत मान को घेरा था। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का कहना है कि अभी तक पंजाबी सिंगर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हथियारों के साथ तस्वीरें अपलोड की हुई है, जिन पर पुलिस कोई कड़ा एक्शन नहीं ले रही है।  हालांकि मुख्यमंत्री मान ने मई में ही उन गायकों को चेतावनी दी थी जो कि अपने गानों में हथियार या गन की बात करते थे।

PunjabKesari

उन्होंने पंजाब में बंदूक कल्चर की निंदा की थी और कहा था कि अपने गानों के जरिए लोग समाज शत्रुता और हिंसा बढ़ाने का प्रयास ना करें। उन्होंने कहा कि पंजाबी गायक ऐसे गाने जिनसे पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत पर गर्व हो।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News