Drug तस्करों के खिलाफ पंजाब पुलिस का बड़ा Action,उठाने जा रही है ये कदम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 03:14 PM (IST)

कपूरथला(भूषण, महाजन): मुख्यमंत्री भगवंत मान व डी.जी.पी. गौरव यादव के आदेशों पर गत एक वर्ष दौरान कपूरथला पुलिस ने जिले भर में ड्रग माफिया को खत्म करने की दिशा में एक बड़ी सफलता हासिल की है और ड्रग माफिया से संबंधित नशा स्मगलरों की करीब 50 करोड़ रुपए की जायदाद को सरकारी तौर पर अटैच किया गया है। वहीं अब इस मुहिम को और तेज करते हुए ड्रग की कमर्शियल बरादमगी में 10 वर्ष या 10 वर्ष से अधिक की सजा पाने वाले ड्रग स्मगलरों की सम्पति को पूरी तरह से जब्त करके सरकारी तौर पर नीलामी की प्रक्रिया के तहत लाया जाएगा। इन शब्दों का प्रकटावा एस.एस.पी. कपूरथला राजपाल सिंह संधू ने किया।

उन्होंने कहा कि ड्रग माफिया देश व समाज का सबसे बड़ा दुश्मन है, जिसकी मार में फंस कर गत 20-25 वर्ष दौरान हजारों परिवार बर्बाद हो गए हैं और कई मासूम नौजवान मौत के मुंह में चले गए हैं, जिसको लेकर ही मुख्यमंत्री भगवंत मान व डी.जी.पी. गौरव यादव ने ड्रग माफिया को जड़ से खत्म करने का प्रण लिया है। जिस प्रकार प्रदेश भर में गत 1 वर्ष दौरान ड्रग माफिया से संबंधित अरबों रुपए की जायदाद को सरकारी तौर पर अटैच किया गया है, वहीं जिला कपूरथला में भी करोड़ों रुपए की जायदाद को सरकारी तौर पर अटैDच करके सैंकड़ों की संख्या में ड्रग स्मगलरों को सलाखों के पीछे भेजा गया है। अब उनकी कोशिश है कि वर्ष-2023 के दौरान ड्रग माफिया के साथ संबंधित सभी प्रमुख गांवों जैसे कि लाटियांवाल, तोती, सेचां, बूटां व कपूरथला के महताबगढ़ क्षेत्र को ड्रग माफिया से पूरी तरह से मुक्त करवा लिया जाए, जिसके लिए इन सभी क्षेत्रों में पुलिस की लगातार गश्त चलाई जाएगी व ड्रग के धंधों को पूरी तरह खत्म किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस पूरी मुहिम दौरान आम लोगों का सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ष-2023 दौरान उनकी यह कोशिश होगी कि ड्रग के काले कारोबार से करोड़ों रुपयों की बनाई जायदाद को कम्पीटैंट अथॉरिटी की मदद से सरकारी तौर पर अटैच किया जाएगा। वहीं ड्रग माफिया द्वारा जिन पंचायती जमीनों पर कब्जे किए गए हैं, उन जमीनों को सिविल प्रशासन की मदद से खाली करवाया जाएगा। इसके उद्देश्य से जल्द ही बड़ी मुहिम चलाई जाएगी। उन्होंने नशा माफिया के खात्मे के लिए लोगों के सहयोग की मांग करते हुए कहा कि जनता के सहयोग के बिना अपराधों को खत्म नहीं किया जा सकता और नशा माफिया के संबंध में सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News