Ludhiana : DEO साक्षी साहनी के नेतृत्व में पंजाब पुलिस निकाला फ्लैग मार्च

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 08:25 PM (IST)

लुधियाना : लोकसभा चुनावों के चलते मतदाताओं में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए, जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) साक्षी साहनी के नेतृत्व में आज शहर के विभिन्न इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च मिलरगंज पुलिस चौकी से शुरू होकर गिल चौक से होते हुए जनता नगर चौक तक गया। फ्लैग मार्च के बाद मीडिया से बात करते हुए साहनी ने कहा कि मतदान से दो दिन (48 घंटे) पहले निगरानी रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाएगा। इस दौरान (मतदान से 48 घंटे पहले) चुनाव प्रचार भी थम जाएगा और कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन शहर में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए वचनबद्ध है। फ्लैग मार्च भी एक विश्वास बहाली का उपाय है और आने वाले दिनों में जिले भर में इस तरह के और फ्लैग मार्च निकाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी असामाजिक तत्व को शांति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।  डीईओ साहनी ने लोगों से आह्वान किया कि वे बिना किसी भय के अपने मत का प्रयोग करें और सभी को एक जून को मतदान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिले के एंट्री प्वाइंट्स को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और सुरक्षा उद्देश्यों के लिए इसे विशेष क्षेत्रों में विभाजित किया गया है। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि क्षेत्र में गश्त करने के लिए सीएपीएफ और पंजाब पुलिस के जवानों की पार्टियों को तैनात किया गया है, इसके अलावा विश्वास बहाली के उपायों के तहत सुरक्षा बलों द्वारा विशेष रूप से संवेदनशील इलाकों में नियमित फ्लैग मार्च किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News