पंजाब की पहली आक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन 'बोकारो' रवाना, 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर लौटेगी

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 07:35 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब की पहली आक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो के लिए आज सुबह रवाना हो गई। राज्य जल्द ही अपने 80 टन कोटे की आक्सीजन उठाने की स्थिति में होगा जिससे राज्य के जीवन रक्षक मैडीकल सामग्री के स्टाक को मजबूती मिलेगी। यह जानकारी आक्सीजन कंट्रोल रूम की निगरानी कर रहे वरिष्ठ अधिकारी राहुल तिवारी ने आज यहां दी । 

उन्होंने बताया कि विभाग ने टैंकर की ऊंचाई और सप्लाई ले जाने के लिए एजेंसियों को पेश आई मुश्किलों को दूर कर लिया है । हम दो आई.एस.ओ. कंटेनर खरीदने और इनको प्रयोग में लाने के योग्य हो गए हैं, जो रेलवे की एच.बी.एल. जरूरतों के अनुसार उचित हैं और हम आक्सीजन खरीद प्रक्रियाओं में तेजी लाने और सुचारू खरीद के लिये पंजाब की भरोसेमन्द संस्था माकर्फैड की सेवाओं ले रहे हैं जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि राज्य में कहीं भी आक्सीजन की कमी न रहे। 

तिवारी ने कहा कि राज्य की ओर से आने वाले दिनों में आक्सीजन की जरूरत का अनुमान लगाने के लिए योजना बनाई जा रही है और टैंकरों का कोटा बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव डाला जा रहा है जिससे आवंटित सारी आक्सीजन को समय पर सुचारू ढंग से ले जाया जा सके। एक्सप्रेस ठ्रेन बोकारो के लिए रवाना हो गई है । इसके बारे में मुख्य सचिव विनी महाजन ने भी टवीट किया है और आक्सीजन कंट्रोल रूम के अधिकारियों और माकर्फैड के ठोस प्रयासों की सराहना की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News