पंजाब के मैडीकल कालेजों ने अब तक 8 लाख के करीब किए कोरोना टैस्ट: सोनी

punjabkesari.in Monday, Aug 24, 2020 - 04:40 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत/कमल): डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कोविड-19 ड्यूटी विरुद्ध जंग में कूदे अपने विभाग के डाक्टरों और अन्य सहायक अमले को बताया कि अब तक पंजाब के मैडीकल कालेज 8 लाख के करीब व्यक्तियों के कोरोना टैस्ट कर चुके हैं। इसके अलावा तीनों मैडीकल कालेजों में मरीजों का इलाज निरंतर जारी है। 

उन्होंने बताया कि मार्च माह जब पंजाब में कोरोना ने पैर रखे थे तो हमें कोविड टैस्ट के सैंपल जांच के लिए पूने भेजने पड़ते थे और आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पंजाब में रोजाना 20 हजार टैस्ट हो सकते हैं। अब तक पटियाला के मैडीकल कालेज में 2,92,186, अमृतसर के मैडीकल कालेज में 2,78,064 और फरीदकोट में 2,14,282 लोगों के कोविड टैस्ट किए जा चुके हैं। मंत्री सोनी ने बताया कि इसके अलावा विभाग की तरफ से जालंधर, लुधियाना और मोहाली में चार लैबोरेटरियां गत दिवस शुरू की जा चुकी हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि पंजाब में कोरोना को खत्म करने के लिए थोड़ी-सी भी शंका पडऩे पर ही अपना कोरोना टैस्ट करवा लें, ताकि आपका इलाज भी हो सके और कोरोना को आगे फैलने का मौका भी न मिले।

उन्होंने बताया कि अब तक मैडीकल कालेजों में हुए टैस्टें में से 29,976 व्यक्ति कोविड -19 से पीड़ित मिले हैं। जिनमें से अधिकतर ठीक होकर जा चुके हैं या घरों से अस्पतालों में उपचाराधीन हैं। मैडीकल कालेजों में अब तक बदकिस्मती के साथ 431 लोगों की जान भी गई है। उन्होंने पंजाब निवासियों से अपील करते कहा कि कोरोना के साथ जीने के लिए जहां अपने आपको सेहत विभाग की सावधानियां अपना कर सुरक्षित रखने की जरूरत है। उन्होंने अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए टैस्ट समय के साथ करवाने की बड़ी जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News