पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का दफ्तर किताबों से हुआ गुलजार, विद्यार्थियों के लिए पहुंची 4 लाख 46 हजार किताबें

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 07:22 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): कोविड-19 के चलते लगाए गए कर्फ्यू के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड का दफ्तर किताबों से गुलजार हो गया है। अब तक पीएसईबी के स्थानीय कार्यालय ने चार लाख 46 हजार के करीब किताबें 15 ब्लाकों में पहुंचा दी है। यह किताबें पहली कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा की अलग अलग विषयों से संबंधित है। 

इस बात की जानकारी बोर्ड के स्थानीय दफ्तर के डिप्टी मैनेजर चमकौर सिंह ने दी। चमकौर सिंह ने बताया कि कार्यालय में क्लेरिकल स्टाफ सरकार के निर्देशों के अनुसार 33 प्रतिशत ही आ रहा है। जबकि लेबर वर्करों को समुचित रूप से ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है। 4 लाख 46 हजार किताबों के ट्रक पंद्रह ब्लाकों में पहुंच गए है। इस मौके पर डिप्टी डीईओ राजेश कुमार ने भी बोर्ड कार्यालय में किताबों के लोडिंग के कामकाज का जायजा लिया। इस अवसर पर हरप्रीत सिंह, अरविंदर भाटिया आदि मौजूद थे। 

डीईओ ने संभाली किताबों के वितरण की कमान 
उधर, डीईओ सेकेंडरी सतिंदरबीर सिंह ने सरकारी स्कूलों में किताबें वितरित करने की मुहिम की कमान खुद संभाल ली है। आज उन्होंने विभिन्न गांवों के स्कूलों में जायजा लिया और पेरेंट्स से बातचीत की। इस दौरान शारीरिक दूरी, मास्क व गलब्स का खास ख्याल रखा गया। कोविड 19 से बचाव के लिए सतिंदरबीर सिंह ने अभिभावकों को जागरूक किया। 

कर्फ्यू खुलने के बाद अभी तक सिर्फ पहली से द सवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ही किताबें सरकारी स्कूलों व ब्लाकों में पहुंची है। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए अभी पुस्तकें नहीं भेज पाया है। ऐसे में वह वाट्सएप या अन्य माध्यमों से ही विद्यार्थी पढ़ रहे है। अभिभावकों ने मांग की है कि प्लस वन व प्लस टू की किताबें जल्द भिजवाने का प्रबंध सरकार करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News