पंजाब के School Teachers की बड़ी समस्या हुई दूर, अब करना होगा ये काम

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 09:39 AM (IST)

 लुधियाना (विक्की): पंजाब के स्कूलों में बच्चों की हाजिरी को लेकर जरूरी खबर सामने आई है। दरअसल, शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों की हाजिरी "ePunjab School Login" app के जरिए लगाने के लिए पत्र के जरिए आदेश दिए है।

PunjabKesari

जारी हुए पत्र में लिखा है कि  समूह अध्यापक/ Class Incharge द्वारा विद्यार्थियों की हाजिरी रजिस्टर पर लगाने के बाद पोर्टल पर अपलोड की जाती है। ऐसा करने से क्लास इंचार्ज/ अध्यापकों का काफी समय खराब होता है। अध्यापकों की ऐसी समस्याओं को मुख्य रखते  हुए स्कूल में मौजूदां समय दौरान इस्तेमाल की जाती मोबाइल एप  "ePunjab School Login" अधीन विद्यार्थियों की हाजिरी के लिए एक नया लिंक School Attendance डाल दिया गया है। स्कूल अध्यापक इस APP की मदद से कक्षा अनुसार विद्यार्थियों की हाजिरी लगा सकते है।

कक्षा Select करते ही विद्यार्थियों की सूची अपने आप Display हो जाएगी। स्कूल अध्यापक को सिर्फ वहीं विद्यार्थी Select करने हैं जो उस दिन गैरहाजिर है। सिस्टम में इन Select किए विद्यार्थियों को गैर-हाजिर कर दिया जाएगा। उक्त एप Google Play Store और Apple IOS Store पर भी उपलब्ध है। साथ ही उन्होंने हिदायत दी की विद्यार्थियों की हाजिरी रोजाना  "ePunjab School Login" APP के जरिए लगाने पर  यकिनी बनाया जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News