पराली जलाने के मामले पर भड़़के कैप्टन, बोले- ''पंजाब के साथ देश भी जिम्मेदार''

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 03:40 PM (IST)

चंडीगढ़ः दिल्ली में बढ़ते हुए प्रदूषण को लेकर जहां पर लगातार हरियाणा और पंजाब को कोसा जा रहा है वहीं अब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा है कि उनका सूबा ही नहीं इसके लिए पूरा देश जिम्मेदार है। पराली जलाने को लेकर दिल्ली सरकार पंजाब पर आरोप लगाती रही है कि इसी वजह से दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है और लोगों का जीना मुहाल हो गया है। कैप्टन ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर तत्काल सहायता की मांग की है। 

PunjabKesari

कैप्टन ने लिखा, 'मैं यह पत्र इसलिए नहीं लिख रहा हूं कि मैं अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहा हू। हमें इसके लिए जिम्मेदार ठहराना चाहिए, लेकिन बाकी देश के साथ दिल्ली और केंद्र सरकार भी उतने ही जिम्मेदार है।' उन्होंने इस पूरे प्रकरण में केंद्र सरकार की भूमिका पर भी सवाल उठाए है। 

PunjabKesari

उन्होंने लिखा, 'मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि इस मामले पर गंभीरता से विचार करें और प्रधानमंत्री अपने कार्यकुशल हाथों में इसकी जिम्मेदारी लें।' इसके साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा कि यह मामला लोगों के स्वास्थ्य और पर्यावरण से जुड़ा है और इस पर तुच्छ राजनीति के स्थान पर समाधान निकालना चाहिए।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News