Punjab के ये 2 Teachers फिनलैंड में लेंगे Training, विभाग ने जारी की LIst

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 09:23 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): जिले के सरकारी प्राइमरी स्कूलों के 2 अध्यापकों मनप्रीत सिंह (सरकारी प्राइमरी स्कूल, बोदलवाला) और मनप्रीत सिंह ग्रेवाल (सरकारी प्राइमरी स्कूल, कोटउमरा) का चयन फिनलैंड में आयोजित अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण के लिए किया गया है। जानकारी के अनुसार, पंजाब के 72 अध्यापकों की चयन प्रक्रिया हाल ही में पूरी हो गई है।

यह प्रशिक्षण फिनलैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ टुरकू में 3 हफ्तों का होगा जहां इन अध्यापकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शैक्षिक तकनीकें और विधियों का अध्ययन कराया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पंजाब के प्राइमरी स्कूलों के अध्यापकों को वैश्विक स्तर की शिक्षा प्रदान कर उनकी शिक्षण पद्धतियों को और अधिक प्रभावी बनाना है।

प्रशिक्षण के लिए इच्छुक 600 अध्यापकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था जिनके दावों की पुष्टि के लिए करीब 6000 अभिभावकों से संपर्क किया गया। साथ ही, इन अध्यापकों के पिछले परिणामों और वार्षिक गोपनीय रिपोर्टों का भी निरीक्षण किया गया। चयन प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी रखा गया और इसमें अभिभावकों की राय भी शामिल की गई। लुधियाना के ये दोनों अध्यापक जल्द ही इस प्रशिक्षण के लिए रवाना होंगे जिससे उनके स्कूल और छात्रों को भी फायदा मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News