Punjab : BPEO''s सहित इन शिक्षकों को फिनलैंड में दिलाई जाएगी 3 हफ्तों की ट्रेनिंग, चयन प्रक्रिया शुरू

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 11:58 PM (IST)

लुधियाना  (विक्की) : राज्य सरकार ने 72 BPEO's, CHT's, HT's, और प्राइमरी व एलीमैंट्री शिक्षकों को यूनिवर्सिटी ऑफ टुर्कु, फ़िनलैंड में 3 हफ्तों की ट्रेनिंग कराने की योजना बनाई है। इसके लिए चयन प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

प्रारंभिक स्क्रीनिंग की शर्तें निम्नलिखित हैं:

30-09-2024 तक शिक्षकों की आयु 43 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए, HT और CHT के लिए 48 वर्ष या उससे कम, और BPEO के लिए 48 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए।  वहीं पासपोर्ट वैधता    उम्मीदवार के पास वैध भारतीय पासपोर्ट होना चाहिए, जिसकी वैधता कम से कम अक्टूबर 2025 तक हो। वहीं  उम्मीदवार के खिलाफ कोई चार्जशीट/जांच/आपराधिक मामला आदि लंबित नहीं होना चाहिए।

योग्य उम्मीदवार अपनी ई-पंजाब आईडी के माध्यम से ट्रेनिंग लिंक पर आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार प्रारंभिक शर्तों को पूरा करेंगे, उन्हें अगले (द्वितीयक) चरण के लिए विचार किया जाएगा। इस चरण में शिक्षकों की ACRS, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, पुरस्कार, गुणवत्ता शिक्षा में योगदान, और साक्षात्कार के आधार पर मेरिट सूची बनाई जाएगी। इसी आधार पर उन्हें ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। आवेदन करने के लिए लिंक ई-पंजाब पोर्टल पर 24-09-2024 को खुलेगा और 26-09-2024 को शाम 5 बजे तक खुला रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News