लोंगोवाल हादसे के बाद पंजाब परिवहन विभाग ने शुरू किया वाहनों का जांच अभियान

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 02:24 PM (IST)

चंडीगढ़: संगरूर में बच्चों को स्कूल ले जाने वाली एक वैन में आग लगने से चार बच्चों के मारे जाने की घटना के बाद पंजाब के परिवहन विभाग ने स्कूल बसों की हालत के बारे में पता लगाने के लिए सोमवार से राज्यव्यापी अभियान शुरू किया। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने यहां कहा कि वाहनों की जांच के दौरान परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कई उल्लंघन पाए और चालान काटे। जालंधर में परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने 20 वाहनों के चालान काटे हैं। और पांच चार पहिया वाहन जब्त किए हैं। उन्होंने बताया कि इस राज्यव्यापी अभियान के दौरान अधिकारी क्षमता से अधिक लोगों को बिठाने, वाहनों की हालत, बसों में आग बुझाने वाले यंत्र, फस्र्ट एड बॉक्स आदि की उपलब्धता की जांच कर रहे हैं। इसके अलावा प्रशासन उन तीन पहिया वाहनों की भी जांच कर रहा है जिनसे लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजते हैं। 

PunjabKesari

एक अधिकारी ने पटियाला में कहा, ‘‘हमारा प्रयास यह सुनिश्चित करना है कि सड़कों पर चलने वाला वाहन सुरक्षा नियमों का पालन करे। गौरतलब है कि पंजाब के संगरूर जिले में शनिवार को एक स्कूल वैन में आग लगने से चार बच्चों की जल कर मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि घटना लोंगोवाल-सिडसाचर रोड पर हुई और हादसे के समय वैन में 12 बच्चे सवार थे। आठ बच्चों को नजदीक के खेतों में काम कर रहे लोग सुरक्षित निकालने में कामयाब रहे। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूरी घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही परिवहन विभाग को सभी स्कूल बसों की जांच के लिए राज्यव्यापी अभियान चलाने के भी आदेश दिए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News