Weather:  पंजाब में आज बदलेगा मौसम, भारी बारिश का Alert, जानें कैसा रहेगा हाल...

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 08:40 AM (IST)

पंजाब डेस्कः मौसम विभाग के पूवार्नुमान के अनुसार कई राज्यों में मौसम ने करवट ली है जबकि पंजाब सहित कई राज्यों में आज मौसम बदलने की संभावना है। मौसम के बदलाव के बीच कश्मीर में बर्फबारी हुई जबकि शिमला मेंओलावृष्टि से मौसम सुहावना हुआ है। 

rain alert in punjab

15 जिलों में जारी है यैलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने पंजाब के 15 जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया है। वहीं IMD के मुताबिक, 13 मार्च को पंजाब में  30 से 40 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ  बारिश होगी। विभाग का कहना है कि जिला पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, फिरोजपुर, मोगा, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला और एस.ए.एस. नगर  शामिल है। 

punjab rain alert

मौसम के मिजाज में लगातार हो रहा बदलाव स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां खड़ी कर सकता है, ऐसे में बचाव करना बेहद जरूरी हो गया है। हैल्थ विशेषज्ञों का कहना है कि रात के समय तापमान में 7-8 डिग्री का बदलाव हो रहा है। और ठंड एकदम से बढ़ रही है जोकि बेहद खतरनाक है। पंजाब में अधिकतम तापमान 26 जबकि न्यूनतम तापमान में 15 डिग्री का बदलाव मानव शरूर के लिए घातक है। ऐसे में हार्ट अटैक एवं ब्रेन हैमरेज का खतरा बढ़ जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News