Punjab : कौन है अकाली दल के नए अध्यक्ष भूंदड़, जानें राजनीतिक कैरियर

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 06:40 PM (IST)

पंजाब डेस्क : अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की ओर से आज पार्टी के हित में बड़ा फैसला लेते हुए पूर्व मंत्री बलविंदर सिंह भूंदड़ को अकाली दल का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया। बता दें कि बलविंद्र सिंह भूंदड़ जिन्होने गांव की सरपंची से अपने सियासी कैरियर की शुरूआत की थी और सरदूलगढ़ से 5 बार विधायक रह चुके हैं। बलविंदर सिंह भूंदड़ सुखबीर सिंह बादल के करीबी नेताओं में से एक रहे हैं और अकाली दल के कार्यकाल दौरान पंजाब कैबिनेट में मंत्री के पद भी मौजूद रहे हैं। इससे पहले भूंदड़ को अकाली दल के जनरल सचिव की जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी और वह 2 बार राज्यसभा मैम्बर भी रह चुके हैं। 

आपको बता दें कि भूंदड़ को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई हैं, वहीं पार्टी के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ही रहेंगे। वहीं सुखबीर बादल के प्रधान रहते हुए पहली बार कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। 

भूंदड़ के अध्यक्ष पद पर नियुक्त किए जाने पर हालांकि अकाली दल के विरोधी गुट द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है और सुखबीर के इस फैसले को सही नहीं ठहराया जा रहा। वहीं भाजपा नेता राजकुमार वेरका ने भी इस पर तीखा हमला बोला है तथा इसे हड़बड़ाहट में लिया गया फैसला बताया है। लेकिन इस सबके बीच अब देखना यह है कि भूंदड़ के नेतृत्व में क्या पार्टी के बीच चल रही अंतर्कलह खत्म होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News