Punjab Wrap Up: पंजाब निकाय चुनाव: कांग्रेस की भर गई झोली, AAP-भाजपा-अकाली रह गए खाली, पढ़े पूरे दिन की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 06:14 PM (IST)

जालंधरः कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों के आंदोलन का असर पंजाब के नगर निकाय चुनावों में देखने को मिला। आज आए निकाय चुनावों के परिणाम सीधे तौर पर भाजपा और अकाली-दल के खिलाफ दिखे, इसमें खास बात यह है कि आम आदमी पार्टी को भी इन चुनावों में लोगों ने कोई खास तवज्जों नहीं दी। वहीं पंजाब निकाय चुनाव में गुरदासपुर सीट पर किसान आंदलोन तथा दीप सिद्धू की सन्नी देओल के साथ वायरल तस्वीरों का जबरदस्त असर देखने को मिला। यहां की 29 सीटों पर कांग्रेस की शानदार जीत से भाजपा का सफाया हो गया।  इसी के साथ कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए सरकार द्वारा बनाए गए पी.सी.पी.एन.डी.टी. एक्ट के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार दोपहर स्थानीय कपूरथला चौक में स्थित अल्फा स्कैनिंग सेंटर पर छापामारी की। ऐसी ही दिनभर की ख़ास खबरे हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

PunjabKesari

निकाय चुनाव Result: पंजाब में दिखा किसान आंदलोन का असर, BJP व अकाली दल लोगों ने किए Ignore
कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों के आंदोलन का असर पंजाब के नगर निकाय चुनावों में देखने को मिला। आज आए निकाय चुनावों के परिणाम सीधे तौर पर भाजपा और अकाली-दल के खिलाफ दिखे, इसमें खास बात यह है कि आम आदमी पार्टी को भी इन चुनावों में लोगों ने कोई खास तवज्जों नहीं दी। वहीं मोहाली को छोड़ अन्य 7 निगमों और 109 कौंसिल -पंचायतों के आज नतीजे घोषित हो गए। 9 हजार से अधिक उम्मीदवारों की किस्मत का आज फैसला आ गया है। 

पंजाब निकाय चुनाव Results: होशियारपुर के वरिष्‍ठ भाजपा नेता तीक्ष्‍ण सूद की पत्‍नी हारीं
पंजाब में 14 फरवरी को हुई 8 नगर निगमों और 109 नगर कौंसिलों और पंचायतों के स्थानीय चुनावों के नतीजों का ऐलान आज किया जा रहा है। वहीं होशियारपुर के 10 वार्डों के नतीजे घोषित हो चुके है, जिसमें वार्ड नंबर 5 से भाजपा उम्मीदवार तीक्ष्ण सूद की पत्नी राकेश सूद चुनाव हार गई है जबकि आजाद उम्मीदवार गुरप्रीत सचदेवा भारी बहुमत से विजयी रहे। 

bjp lost all wards in sunny deol constituency gurdaspur

गुरदासपुर में BJP का सफाया, सन्नी देओल और दीप सिद्धू Connection ने भाजपा को दिया झटका
पंजाब निकाय चुनाव में गुरदासपुर सीट पर किसान आंदलोन तथा दीप सिद्धू की सन्नी देओल के साथ वायरल तस्वीरों का जबरदस्त असर देखने को मिला। यहां की 29 सीटों पर कांग्रेस की शानदार जीत से भाजपा का सफाया हो गया। दरअसल, यहां डेढ़ साल पहले सन्नी देओल ने इस सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को भारी मतों से हराकर जीत हासिल की थी। वहीं 26 जनवरी के हिंसा के मुख्यारोपियों में से एक दीप सिद्धू के साथ उनकी तस्वीरें भी खूब वायरल हुए थी, जिसके बाद उन्होंने सफाई दी थी कि  दीप का उनका और उनके परिवार का कोई संबध नहीं है। 

पंजाब निकाय चुनाव: लुधियाना के नतीजे आए सामने, जानिए विजेताओं की पूरी लिस्ट
पंजाब में 14 फरवरी को हुई स्थानीय चुनाव के नतीजों का आज ऐलान किया गया। इसके लिए जिला पटियाला में वोटों की संख्या के दौरान नतीजे आ चुके हैं। लुधियाना जिले में 114 सीटों में से 82 पर कांग्रेस ने अपनी मोहर लगाई है वही 11 पर आजाद उम्मीदवारओं ने जीत दर्ज की। वही शिरोमणि अकाली दल 16, आप 3 और भाजपा 2 सीटें ले पाई। यहां कांग्रेसी वर्करों की ओर से पार्टी उम्मीदवारों की जीत पर जश्न मनाए जा रहे हैं। 
punjab civic polls result

पंजाब में कांग्रेस तो मजीठिया के हलके में अकाली दल की बल्ले-बल्ले
मजीठाः पंजाब नगर कौंसिल चुनाव के आज आए नतीजों में नगर कौंसिल मजीठा पर एक बार फिर अकाली दल का कब्जा हुआ है। जिसमें नगर कौंसिल मजीठा के हुए चुनावों में मुख्य मुकाबला अकाली दल और कांग्रेस में रहा। इस पर मजीठा की 13 वार्डों के आए नतीजों मुताबिक अकाली दल 10 वार्ड ’और, कांग्रेस 2 वार्डों पर और 1 वार्ड पर आजाद उम्मीदवार विजेता रहे है। 
health department team raided scanning center in jalandhar

जालंधर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा स्कैनिंग सेंटर पर छापा- सील की स्कैनिंग मशीन
कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए सरकार द्वारा बनाए गए पी.सी.पी.एन.डी.टी. एक्ट के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार दोपहर स्थानीय कपूरथला चौक में स्थित अल्फा स्कैनिंग सेंटर पर छापामारी की। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिविल सर्जन डॉक्टर बलवंत सिंह के नेतृत्व में जिला परिवार कल्याण अधिकारी डॉक्टर रमन गुप्ता एवं पी.सी.पी.एन.डी.टी. कोऑर्डिनेटर दीपक बपोरिया और कंप्यूटर असिस्टेंट अजय कुमार की टीम ने जब अल्फा स्कैनिंग सेंटर पर अचानक छापा मारा 
akali dal candidate couple created history

पंजाब के इस अकाली दंपति ने निकाय चुनाव में रचा इतिहास
बठिंडा की नगर कौंसिल भुच्चो मंडी में अकाली दल के उम्मीदवार दंपति ने अपने विरोधी कांग्रेस के उम्मीदवारों को हराकर इतिहास रच दिया। अकाली दल भुच्चो हल्के से और कोई सीट नहीं जीत सका। कुल 13 सीटों में से 11 कांग्रेस के हिस्से में आईं जबकि 2 सीटों पर अकाली दल के उम्मीदवार उक्त पति-पत्नी विजयी रहे।

सिर्फ 9 वोट मिलने से भड़की भाजपा नेत्री, याद करवाया नीटू शटरावालां... (Watch Video)
पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने नगर निकायों के चुनाव में 7 में से 6 नगर निगम की सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक भाजपा उम्मीदवार सिर्फ 9 वोटे मिलने के कारण भड़क गई। वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे महिला खुद को वार्ड नंबर 12 से भाजपा उम्मीदवार बताते हुए कांग्रेस पर वोटों की गिनती में हेराफेरी करने के गंभीर आरोप लगा रही है। 
congress mayor for the first time in bathinda in 53 years  manpreet badal

53 साल के दौरान बठिंडा में पहली बार बनेगा कांग्रेस का मेयर- मनप्रीत बादल
नगर निगम बठिंडा नतीजे आ चुके है, जिसमें कांग्रेस को 43 और अकाली दल को 7 वार्ड में जीत हासिल हुई जबकि आप, भाजपा, बसपा, आजाद और दूसरी विरोधी पार्टी का खाता भी नहीं खुल सका। बठिंडा के कुल 50 वार्ड हैं, जबकि पिछले 5 सालों के दौरान अकाली भाजपा गठबंधन का मेयर चुना गया था परंतु पंजाब की सत्ता और कांग्रेस काबिज़ रही और मेयर को आज़ादी के साथ काम करन का मौका नहीं मिला। 

Passport बनवाने वालों को बड़ी राहत, अब नहीं करना पड़ेगा ये काम
 पासपोर्ट के लिए आवेदन करने वालों को अब असली दस्तावेज को साथ लेकर चलने की जरूरत नहीं है क्योंकि क्षेत्रीय पासपोर्ट दफ्तर के लिए रियल टाइम एक्सेस और दस्तावेजों की ऑनलाइन जांच के लिए डिजीलॉकर सुविधा की शुरूआत कर दी गई है। उक्त जानकारी पासपोर्ट अधिकारी राज कुमार बाली ने दी है। उन्होंने बताया कि डिजीलॉकर पोर्टल में स्टोर मैट्रिक/10वीं का सर्टिफिकेट /मार्कशीट, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइंसेंस, वोटर आई.डी. कार्ड और ई -आधार दस्तावेज़ों को 26 जनवरी 2021 से स्वीकार करना शुरू कर दिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News