Punjab Wrap UP: सुखपाल खैहरा के घर ED की छापेमारी वहीं अब जहरीली शराब से कोई हुई मौत तो हो सकती है फांसी, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 06:01 PM (IST)

पंजाब: प्रवर्तन निदेशालय ने मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े धनशोधन के मामले और कथित तौर पर एक फर्जी पासपोर्ट तैयार करने के मामले में मंगलवार को पंजाब में आप के बागी विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और कुछ अन्य के परिसरों पर छापेमारी की। पंजाब विधानसभा के बजट सत्र दौरान मंगलवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पहली बार किसी मुद्दे पर बोले। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधेते कहा कि केंद्र की तरफ से संस्थाओं को ख़त्म किया जा रहा है और सी. बी. आई., ई. डी. जैसी संस्थाओं का इस्तेमाल करा जा रहा है।   पंजाब सरकार ने एक्साइज कानून में संशोधन कर जहरीली शराब पीने से मौत होने के मामलों में दोषियों के लिए मौत की सजा का प्रावधान करने का फैसला लिया है। इसके अनुसार पंजाब में जहरीली शराब पीने से मौत के मामलों में अब मृत्युंदंड और उम्र क़ैद का प्रावधान होगा, इसी के साथ लगभग 20 लाख का जुर्माना भी हो सकता है। शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कांग्रेस सरकार की तरफ से पेश किए गए बजट को लोगों के साथ धोखा बताया। लोकसभा में मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल की सदस्य हरसिमरत कौर बादल ने तीन नए कृषि कानून तथा भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) द्वारा किसानों से खरीद पर भूमि रिकार्ड संबंधी शर्तों का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार पर संघीय ढांचे और राज्यों के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
if someone died due to poisonous liquor then can be hanged

अब जहरीली शराब से कोई हुई मौत तो खैर नहीं, हो सकती है फांसी भी
जाब में बीते साल कोरोना के बाद जहरीली शराब कांड  ने सबको झिंझोड़ कर रख दिया था। अचानक राज्य के ग्रामीण इलाकों में नकली शराब से हुई 100 से अधिक मौतों ने सबका दिल दहला कर रख दिया था। कैप्टन सरकार की तरफ से एसआईटी जांच के बाद अब इस घटना के मुख्य आरोपियों को कड़ी सजा देने के फैसले को मंजूरी मिली है। मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब सरकार ने एक्साइज कानून में संशोधन कर जहरीली शराब पीने से मौत होने के मामलों में दोषियों के लिए मौत की सजा का प्रावधान करने का फैसला लिया है। इसके अनुसार पंजाब में जहरीली शराब पीने से मौत के मामलों में अब मृत्युंदंड और उम्र क़ैद का प्रावधान होगा, इसी के साथ लगभग 20 लाख का जुर्माना भी हो सकता है। इसके लिए आज पंजाब विधानसभा में बिल भी पास हो गया है।  
sidhu raised evm issue in vidhan sabha

BJP पर बरसे सिद्धू- विधानसभा में कहा-'अगर ये काम किया तो 1 सीट भी नहीं जीत पाएगी भाजपा
पंजाब विधानसभा के बजट सत्र दौरान मंगलवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पहली बार किसी मुद्दे पर बोले। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधेते कहा कि केंद्र की तरफ से संस्थाओं को ख़त्म किया जा रहा है और सी. बी. आई., ई. डी. जैसी संस्थाओं का इस्तेमाल करा जा रहा है। इसके साथ ही नवजोत सिद्धू ने वोट ई.वी.एम. की जगह बैलेट पेपर के साथ करवाने के मुद्दे को लेकर अपने विचार सदन आगे रखे। भाजपा पर बरसते सिद्धू ने कहा कि अगर पंजाब में ई.वी.एम. के बिना चुनाव करवाए तो बीजेपी 1 भी सीट नहीं जीत पाएगी। 
big news ed raids on sukhpal khaira house in money laundering case

बड़ी खबर: सुखपाल खैहरा के घर ED की छापेमारी
प्रवर्तन निदेशालय ने मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े धनशोधन के मामले और कथित तौर पर एक फर्जी पासपोर्ट तैयार करने के मामले में मंगलवार को पंजाब में आप के बागी विधायक सुखपाल सिंह खैहरा और कुछ अन्य के परिसरों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि खैहरा के चंडीगढ़ में सेक्टर पांच स्थित आवास, हरियाणा एवं पंजाब में पांच अन्य स्थानों और दिल्ली में दो जगहों पर तलाशी ली जा रही है। खैहरा (56) पंजाब एकता पार्टी के विधायक हैं और 2019 में उन्होंने इस पार्टी का गठन किया था। वह कपूरथला जिले में भोलाथ से विधायक हैं। 

मजीठिया ने 'बजट' पर कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- मीठी गोलियां देकर जनता को किया गुमराह
शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कांग्रेस सरकार की तरफ से पेश किए गए बजट को लोगों के साथ धोखा बताया। यहां हुई प्रैस कॉन्फ्रेंस के दौरान मजीठिया ने कहा कि पंजाब सरकार के बजट में राज्य के लोगों को धोखा देने के पैंतरे आजमाए गए हैं। उन्होंने कहा कि बजट के दौरान केवल मीठी गोलियां देकर जनता को भ्रमित करने की कोशिश की गई है और पंजाब सरकार के बजट को हर वर्ग ने नकारा है। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों के हालात नहीं बदल रहे। मजीठिया ने कहा कि गन्ने के किसानों के लिए सरकार की तरफ से 300 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है, जबकि सरकारी मिलों का पिछला और इस सीजन का 385 करोड़ रुपए का बकाया है और सरकार ने बकाए के पैसे भी पूरे नहीं रखे। 
harsimrat badal vs piyush goyal

हरसिमरत बादल ने संसद में FCI के मुद्दे पर घेरी केंद्र सरकार
लोकसभा में मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल की सदस्य हरसिमरत कौर बादल ने तीन नए कृषि कानून तथा भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) द्वारा किसानों से खरीद पर भूमि रिकार्ड संबंधी शर्तों का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार पर संघीय ढांचे और राज्यों के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया । हरसिमरत ने प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्न पूछते हुए कहा कहा कि सरकार कहती है कि उसने एक विकल्प (तीन कृषि कानूनों के जरिये) दिया है लेकिन इस विकल्प के विरोध में किसान पिछले चार महीने से अधिक समय से धरने पर बैठे हुए हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि एफसीआई द्वारा खरीद में भूमि का रिकार्ड होने की बात कही गई है।  
chief minister congratulates dr karan singh on his 90th birthday

CM कैप्टन ने Tweet कर दी डॉ. करन सिंह को 90वें जन्मदिन पर बधाई
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रतिष्ठित राजनेता डॉ. करन सिंह के 90वें जन्म दिन पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके लिए स्वस्थ, खुशहाल और समृद्ध जीवन की कामना की। इससे पहले मुख्यमंत्री ने खुशी के इस मौके पर डॉ. करन सिंह को ट्वीट किया, ‘‘आप हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हो और भगवान आपको अच्छी सेहत और खुशी भरा लम्बा जीवन प्रदान करे।’ 

भाजपा नेता ने हरसिमरत बादल के खिलाफ DGP पंजाब को दी शिकायत, जानें क्या है मामला
संसद में हिंदू और सिख को लेकर दिए एक बयान संबंधित बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर बादल के खिलाफ भाजपा नेता ने डी.जी.पी. को शिकायत दी है। 
भाजपा नेता सुखपाल सिंह सराय ने शिकायत देते के कहा कि सांसद हरसिमरत कौर बादल के खिलाफ तुरंत एफ.आई. आर दर्ज हो। दरअसल, कुछ दिन पहले संसद भवन में हरसिमरत कौर बादल ने अपने भाषण दौरान सिख और हिंदुओं को लेकर जो बयान दिया है, उसके साथ हिंदु और सिखों में विवाद हो सकता है। 
tuesday corona cases jalandhar

कोरोना ने ली 38 साल के युवक की जान, 24 घंटे में फिर कोरोना ने मचाया कोहराम
चंद महीनों के बाद कुछ दिन पहले एक बार फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर अब थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को भी जिले में जहां 38 वर्षीय युवक सहित 6 रोगियों ने दम तोड़ दिया वही 137 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग को अलग-अलग सरकारी एवं प्राइवेट लेबोरेटरी से कुल 137 लोगों की कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई जिनमें से कुछ दूसरे जिलों से संबंधित पाए गए। 
rape with 72 year old women

72 वर्षीय महिला से किया शर्मनाक काम, जंजीरों से बांध आंगन में घसीटा और...

सब -डिवीजन तलवंडी साबो के गांव रईयां में अपनी रिश्तेदारी में आई एक 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ बलात्कार करके इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। पीड़ित बुज़ुर्ग महिला को तलवंडी साबो के शहीद बाबा दीप सिंह सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं तलवंडी साबो पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बुज़ुर्ग महिला गांव रईयां में अपने मायके गांव किसी भोग समागम में आई थी, जिसकी टांग में गढ़ होने के कारण वह घर में ही रह गई जबकि अन्य सभी रिश्तेदार गुरुद्वारा भोग पर चले गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News