पंजाबी अभिनेत्री Neeru Bajwa अमृतसर कोर्ट में पेश,  जानें क्यों...

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 02:31 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पिछले साल रिलीज हुई पंजाबी फिल्म 'बूहे बारियां' को लेकर लगातार विवाद हो रहा है। दरअसल, इस फिल्म के कुछ शब्दों को लेकर वाल्मिकी समुदाय की ओर से आपत्ति जताई गई थी, जिसमें उनका कहना है कि फिल्म में वाल्मिकी समुदाय को दिखाने की कोशिश की गई है। हालांकि, बाद में फिल्म से जुड़े कलाकारों ने इसके लिए माफी भी मांगी।

अमृतसर कोर्ट में पेशी
आपको बता दें कि आज फिल्म 'बूहे बारियां' की एक्ट्रेस नीरू बाजवा अमृतसर कोर्ट में पेश हुईं। इस दौरान उनके साथ फिल्म लेखक जगदीप वड़िंग भी मौजूद थे। एक्टर नीरू बाजवा और जगदीप वड़िंग ने कहा कि हमने कोर्ट से माफी मांग ली है। इससे पहले सोशल मीडिया पर भी माफी मांगी है और साथ ही राम तीर्थ मंदिर जाकर भी माफी  मांग की है। जगदीप वड़िंग ने कहा कि फिल्म में इस्तेमाल किए गए शब्दों पर कुछ लोगों को आपत्ति है। हम किसी का दिल नहीं दुखाना चाहते थे।

बता दें कि पंजाबी फिल्म 'बूहे बारियां' का विरोध करने वालों का तर्क था कि फिल्म में ऊंची-नीची जाति के किरदार दिखाए गए हैं, नीची जाति के लोग कूड़ा बीनने वाले लोग हैं और वे कभी भी सरपंची का चुनाव नहीं लड़ सकते। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में फूलन देवी को भी गलत तरीके से दिखाया गया है, जबकि फिल्म के कलाकारों को फूलन देवी का इतिहास जानना चाहिए था। इसके साथ ही नेताओं का कहना है कि जब हमारे बच्चे ऐसी फिल्में देखेंगे तो उन पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News