कैप्टन सरकार के लिए बड़ा संकट, पी.डब्ल्यू.डी. ठेकेदार बंद करेंगे पंजाब के सभी काम

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 11:03 AM (IST)

पटियाला/फिरोजपुर(राजेश पंजौला, कुमार): पंजाब की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जहां सरकारी कर्मचारी, बेरोजगार लगातार संघर्ष कर रहे हैं, वहीं अब सरकार के आखिरी महीनों में एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है। पी.डब्ल्यू.डी. में सड़कों और बिल्डिंगों का निर्माण करने वाले ठेकेदारों ने पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पंजाब हॉट मिक्स प्लांट आनर्ज एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि यदि पी.डब्ल्यू.डी. विभाग ने 1 जुलाई तक डीबार किए गए ठेकेदारों को इंसाफ न दिया तो 1 जुलाई से सभी पंजाब के ठेकेदार कंस्ट्रक्शन के काम बंद कर देंगे, इसकी जिम्मेदारी पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के मंत्री विजयइन्द्र सिंगला की होगी। 

एसोसिएशन के राज्य प्रधान बलविन्द्र सिंह सिधवां, जनरल सचिव जे.पी. सिंगला, सीनियर वाइस प्रधान मोहन सिंह अमृतसर, कुलविन्द्र सिंह ने कहा कि पिछले काफी समय से पी.डब्ल्यू. डी. की तरफ से ठेकेदारों के खिलाफ धक्केशाही की जा रही है। बिना कारण ठेकेदारों को डीबार किया जा रहा है और जानबूझ कर करोड़ों रुपए के जुर्माने डाले जा रहे हैं। कई-कई साल पहले बनी सड़कों और नई बनीं सड़कों पर कंस्ट्रक्शन कार्यों की जानबूझ कर फाइलें खोल कर चैकिंग करवाई जा रही है और चहेते अफसरों से रिपोर्टें लेकर ठेकेदारों को ब्लैकमेल किया जा रहा है। ठेकेदारों से करोड़ों रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है। जो ठेकेदार रिश्वत देने से मना करते हैं, उनकी तरफ से किए गए पुराने विकास कार्यों की एक साजिश के अंतर्गत अपनी मर्जी अनुसार चैकिंग रिपोर्टें तैयार करके उनको जुर्माने डाले जा रहे हैं और उनको डीबार किया जा रहा है, जिस कारण पंजाब के ठेकेदार मानसिक तनाव में हैं और उनको करोड़ों रुपए का आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

एसोसिएशन के नेताओं ने कहा कि ऐसा करके सीधे तौर पर ठेकेदारों की लूट की जा रही है। यह सब कुछ सरकार के अंतिम 6 महीनों में किया जा रहा है, जिससे ठेकेदारों से अधिक से अधिक वसूली की जा सके। कुछ समय पहले ही पी.डब्ल्यू.डी. में बहुत बढ़िया काम करने वाले कुछ ठेकेदारों से धक्केशाही करते हुए उनको डीबार किया गया, वहीं जानबूझ कर पैनल्टी डाली गई। दबाव डाल कर अफसरों से झूठी रिपोर्टें तैयार करवाई गईं। 

एसोसिएशन नेताओं ने कहा कि पंजाब के ठेकेदार यह धक्केशाही किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसके खिलाफ संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक ठेकेदारों को इंसाफ नहीं मिलता, मुकम्मल काम बंद रखा जाएगा और आने वाले 6 महीनों में सरकार का पूरा कामकाज ठप्प किया जाएगा। एसोसिएशन ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह और कांग्रेस हाईकमान से मांग की कि पंजाब के ठेकेदारों को पी.डब्ल्यू.डी. की गुंडागर्दी से बचाया जाए। यदि यह गुंडागर्दी और लूट इस तरह ही जारी रही तो पंजाब में से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। इस मौके बड़ी संख्या में एसोसिएशन के नेता और पंजाब के ठेकेदार उपस्थित थे।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News