Radha Soami संगत की "बल्ले-बल्ले", तस्वीरों में देखें नया सत्संग भवन....

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 03:26 PM (IST)

पंजाब डेस्क: डेरा राधा स्वामी सत्संग ब्यास की शाखा फिल्लौर के गांव प्रतापपुरा में संगत की कड़ी मेहनत हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है। जी हां, फिल्लौर के गांव प्रतापपुरा  में 3.5 एकड़ में खुले सत्संग घर का कार्य पूरी तरह से मुकम्मल हो गया है। सेवादार मिस्त्री और संगत ने 12 घंटे में सत्संग घर की चारदीवारी कर एक तरफ से रिकार्ड कायम कर दिया है। 

PunjabKesari
तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे यहां संगत सेवा कर रही है।  यहां तक कि चारदीवारी पर सीमेंट का कार्य भी सेवादारों ने मात्र 2 दिन में मुक्कमल कर दिया।  इसके अलावा इस सत्संग घर में हरियाली वाले पौधे और सुंदर पार्क बनाएं जाएंगे।  खास तौर पर महिलाओं को लेकर शौचालय भी बना दिए गए है। अच्छी बात यह है कि रोजाना करीब 150 सेवादार संगत यहां चल रहे निर्माण कार्य में सेवा करने पहुंच रही है। 

PunjabKesari

इस खुले सत्संग घर के कारण संगत में बहुत उत्साह है, जिस दिन यहां सत्संग घर खोलने की शुरुआत की गई थी, उस दिन 5 हजार से ज्यादा संगत ने भाग लिया था। कमेटी मैंबर मोहन सिंह ने बताया कि संगत ने पूरी श्रद्धा उत्साह से उक्त काम को पूरा किया।  

PunjabKesari

इस बात का अंदाजा नहीं था कि 12 घंटे में सवा लाख ईंट लगाकर दीवार का कार्य पूरा कर यहां रिकार्ड बन जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कार्य  मुकम्मल होते ही डेरा ब्यास हेड क्वार्टर से उन्हें वहां हर रविवार को सत्संग करने की इजाजत मिल गई थी, जिसके बाद रविवार को सत्संग करने संगत पहुंच रही है।

PunjabKesari

संगत के सत्संग करने के लिए वहां फिलहाल एक शैड का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। आने वाले दिनों में जल्द ही अन्य शैड भी लगा दी जाएंगे। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News