‘राहुल गांधी ने पंजाब में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर जानी राय, हरीश रावत ने भी दी रिपोर्ट’

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 11:30 AM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी) : लगातार तीसरे दिन राहुल गांधी ने पंजाब के मंत्रियों, विधायकों और सांसदों से बैठकों का दौर जारी रखा। बुधवार को राहुल गांधी ने पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर तमाम नेताओं से बात की। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने कैप्टन की अगुवाई और उनके बिना चुनाव मैदान में उतरने से पडऩे वाले सियासी प्रभावों पर मंथन किया।

कई नेताओं ने राहुल गांधी के सामने मसला उठाया कि पंजाब में कांग्रेस जिन वायदों से सत्ता में आई थी उन्हें पूरा करने में मुख्यमंत्री नाकाम रहे हैं। उधर, मल्लिकार्जुन कमेटी के सदस्य हरीश रावत ने बाद दोपहर राहुल गांधी से मुलाकात कर कै. अमरेंद्र के साथ मुलाकात बारे फीडबैक दिया। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने पंजाब के नेताओं द्वारा उठाई जा रही बातों का जिक्र किया तो रावत ने बताया कि मुख्यमंत्री को 18 प्वाइंटों का पुङ्क्षलदा पकड़ा दिया गया है जिस पर अब वह एक्शन लेंगे। 

‘मुख्यमंत्री को सभी मसले सार्वजनिक मंच पर लाने के निर्देश’
हाईकमान ने मुख्यमंत्री अमरेंद्र को निर्देश दिया है कि पंजाब कांग्रेस के नेताओं व जनता की तरफ से उठाई जा रही मांगों से जुड़े मसले खुद सार्वजनिक प्लेटफॉर्म पर लेकर आएं। सभी मसलों पर विस्तारपूर्वक बातचीत हो ताकि जनता में सरकार द्वारा उठाए जा रहे व प्रस्तावित कार्यों को लेकर पूरी तस्वीर साफ हो सके।

‘हाईकमान के आदेश पर बैकफुट पर विधायक फतेहजंग और राकेश पांडेय’
कमेटी की तरफ से मुख्यमंत्री को दिए 18 प्वाइंटों पर हाईकमान इस कदर सख्त है कि असर भी दिखाई देने लगा है। विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा और राकेश पांडेय तो पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा उनके बेटों को दी गई नौकरी के मामले को लेकर बैकफुट पर आ गए हैं। इसका ऐलान भी खुद हरीश रावत ने किया। उन्होंने कहा कि विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा ने आश्वस्त किया है कि उनका बेटा नौकरी नहीं लेगा जबकि विधायक राकेश पांडेय ने भी सरकार को धन्यवाद के साथ बेटे की नौकरी ठुकराने पर सहमति जताई है। 

‘कैप्टन गलत सलाहकारों से घिरे : जाखड़’
राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सुनील जाखड़ ने कहा कि कै. अमरेंद्र गलत सलाहकारों से घिरे हुए हैं। जहां सोनिया गांधी और  राहुल गांधी की अध्यक्षता में चुनाव लडऩे वाली बात का सवाल है तो चुनाव हमेशा सामूहिक तौर पर ही लड़े जाते हैं। जाखड़ ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा सोनिया या राहुल गांधी ही करेंगे। जाखड़ ने भी विधायकों के बेटों को नौकरी नहीं देने की बात दोहराई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News