लुधियाना में बोले राहुल गांधी, वादों के साथ विपक्ष पर किए तीखे हमले

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 04:35 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): आज राहुल गांधी ने लुधियाना से कांग्रेस प्रत्याशी अमरेंद्र सिंह राजा वारिंग के पक्ष में चुनावी रैली की। इस बीच उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले भी किए। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सिर्फ 22 लोगों को अमीर बनाया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जीएसटी लागू किया है। नोटबंदी जैसे फैसले लेकर पंजाब के छोटे उद्योगपतियों को खत्म कर दिया, ताकि अंबानी-अडानी को फायदा हो सके। ये छोटे और मध्यम वर्ग के उद्यमी अर्थव्यवस्था की रीढ़ थे।

मुल्लांपुर दाखा की दाना मंडी में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने देश के सभी सरकारी संस्थानों को अडानी और अंबानी को बेच दिया और 22 बड़े उद्योगपतियों का हजारों करोड़ का कर्ज माफ कर दिया, जबकि इस पैसे का इस्तेमाल लोगों का कर्ज माफ करने में किया। किसानों के साथ-साथ युवाओं को रोजगार भी दिया जा सके। इस मुद्दे को दबाने के लिए मोदी भाई-भाई को जाति और धर्म के नाम पर लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के लोग संविधान बदलने की बात कर रहे हैं, जिसे देखते हुए लोगों को संविधान बचाने के लिए वोट करना चाहिए।

किसान ऋण माफी आयोग बनाने की घोषणा
उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर हम किसानों का कर्ज माफ करने के साथ-साथ किसान कर्ज माफी आयोग का गठन करेंगे। जो भविष्य में जरूरत पड़ने पर किसानों का कर्ज माफ करने की अनुशंसा कर सकेंगे और सरकार किसानों का कर्ज माफ कर देगी। इसके साथ ही उन्होंने फसलों पर एमएसपी लागू करने, महिलाओं और बेरोजगारों के बैंक खाते में पैसा डालने, आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं का वेतन दोगुना करने, अग्निवीर योजना रद्द करने का भी वादा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News