Jalandhar में दर्जनों स्थानों पर छापेमारी, ठोका लाखों  का जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 08:51 AM (IST)

 जालंधर : बिजली के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए पावरकॉम द्वारा चलाई जा रही मुहिम में तेजी देखने को मिल रही है। इसी कड़ी के तहत इंफोर्समैंट विंग द्वारा सुबह तड़कसार नोर्थ जोन के अन्तर्गत आते होशियारपुर, कपूरथला, जालंधर व नवांशहर सर्कलों में छापेमारी की गई।

इस दौरान बिजली चोरी के कुल 14 केस पकड़े गए हैं और संबंधित उपभोक्ताओं को 7 लाख रुपए के करीब जुर्माना ठोका गया है। मौके पर बिजली कनैक्शन काट दिए गए हैं व पावरकॉम के अधीन आते पुलिस थाने को केस भेज दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न टीमों द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर सूर्या एन्क्लेव सहित दर्जनों स्थानों में छापेमारी करवाई गई। वहीं, सुभानपुर सहित आसपास के इलाकों में भी दबिश दी गई। इस कार्रवाई में बिजली चोरी के 3 केस पकड़े गए हैं। संबंधित उपभोक्ताओं के यहां घरेलू कनैक्शन चल रहे थे, लेकिन इसके बावजूद अंदर आने वाली इनकमिंग तार में कुंडी लगाकर सीधी बिजली चलाई जा रही थी।

नवांशहर के बलाचौर इलाके में 2 केस सामने आए हैं, इनमें मीटर को बाइपास करके सीधे तौर पर बिजली चोरी की जा रही थी। इसी तरह से फगवाड़ा के नजदीक पड़ते गांव पुआदड़ा में बड़ा केस पकड़ा गया है। इस उपभोक्ता का सैंशन लोड 7.5 किलोवाट था, लेकिन मीटर के साथ आ रही सप्लाई को क्रैक करके बिजली चोरी की जा रही थी। इस उपभोक्ता को 1.26 लाख जुर्माना किया गया है।

कपूरथला में पकड़े गए एक केस में सब-कुनैक्शन के अंदर बिजली चोरी के लिए अलग से तारें डाली गई थी। विभाग ने मौके पर बिजली चोरी करने के लिए इस्तेमाल होने वाला सामान जब्त किया है। होशियारपुर के अन्तर्गत आते भानी मिर्जाखान व घोगरा पिंड में चोरी के 7 केस पकड़े गए। यहां पर उपभोक्ताओं द्वारा ट्रांसफार्मर के फ्यूज यूनिट से लकड़ की छड़ी के सहारे कुंडी डाली गई थी। इस तरह से विभाग द्वारा इन केसों को कुल 7 लाख के करीब जुर्माना ठोका गया है और कार्रवाई जारी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News