राहत से ज्यादा आफत लेकर आई बारिश, पंजाब सहित कई राज्यों में फिर जारी हुआ Alert

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 09:35 AM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब, हरियाणा और हिमाचल समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश का कहर देखने को मिला है, जिसके चलते सड़कों, बस अड्डों समेत कई सार्वजनिक जगहों पर पानी भर गया है और गाड़ियां बीच सड़क पर खड़ी हो गई हैं। इस बारिश के कारण उत्तर भारत के तापमान में गिरावट आई है, जिससे गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। 

PunjabKesari

यह भारी बारिश राहत से ज्यादा मुश्किलें लेकर आई, क्योंकि लोगों को अपने घरों से निकलना भी मुश्किल हो रहा था। कई राज्यों में बारिश के कहर के कारण आम लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं, हिमाचल के किन्नौर में बादल फटने से तबाही का मंजर देखने को मिला। मौसम विभाग की ओर से कई राज्यों में मूसलाधार बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

PunjabKesari

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मानसून सीजन के दौरान पंजाब में अब तक ज्यादा बारिश नहीं हुई है, लेकिन इस बारिश से पिछली सारी कसर निकल गई है। कई घंटों तक लगातार बारिश के कारण पंजाब के विभिन्न शहरों में पानी ही पानी हो गया और बारिश का पानी लोगों के घरों तक पहुंच गया। पंजाब में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री के आसपास पहुंच गया, जिससे राहत मिली।

PunjabKesari

आज मौसम कैसा रहेगा?
मौसम विभाग ने देश के 20 से ज्यादा राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग के मुताबिक आज पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तर पूर्वी राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा राजस्थान, केरल, तमिलनाडु राज्यों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News