राजा वड़िंग ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से मांगी माफी, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 10:27 AM (IST)

जालंधर: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और लुधियाना से सांसद राजा वडिंग श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को लेकर दिए गए एक बयान के कारण विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने इस बयान को लेकर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिंह से माफी मांगी है। उन्होंने जत्थेदार से माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने कहा था कि उन्होंने सिर्फ अपने मन की बात कही है, लेकिन अगर इससे किसी भी तरह से जत्थेदार साहब की छवि को ठेस पहुंची है तो वह सिर झुकाकर उनसे माफी मांगते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि वह एक सच्चे सिख हैं और एक सिख होने के नाते वह श्री अकाल तख्त साहिब के बारे में कुछ भी गलत नहीं बोल सकते। उन्होंने कहा कि उन्हें श्री अकाल तख्त साहिब से माफी मांगने में कोई परेशानी नहीं है।

वे रोज सुबह अरदास करने के बाद श्री गुरु ग्रंथ साहिब और श्री दरबार साहिब साहिब के सामने सिर झुकाकर अपनी गलतियों के लिए माफी मांगते हैं और इसी तरह अगर उनके किसी बयान से श्री अकाल तख्त साहिब या जत्थेदार साहिब की छवि को ठेस पहुंची हो तो वे सिर झुकाकर क्षमा मांगते हैं। बता दें कि कल एक निजी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा था कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार वही बोलते हैं, जो सुखबीर बादल लिखते हैं। उन्होंने कहा कि जत्थेदार के बयान 'स्क्रिप्टेड' हैं।

इस बयान के बाद जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिंह ने राजा वड़िंग को चेतावनी दी कि उन्हें श्री अकाल तख्त साहिब के बारे में ऐसे बयान नहीं देने चाहिएय़ उन्होंने कहा था कि राजा वड़िंग के ऐसे बयान से श्री अकाल तख्त साहिब की गरिमा को भी ठेस पहुंची है।

उन्होंने राजा वड़िंग को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि श्री अकाल तख्त के बारे में ऐसे बयान बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे और कहा कि उन्हें राजनीतिक फायदे के लिए ऐसे बयान देने से बचना चाहिए।  इसके बाद उन्होंने राजा वड़िंग को माफी मांगने को कहा और कहा कि अगर उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब से माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ सिख नैतिकता के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News