आज भी ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए कैप्टन के बेटे रणइंद्र सिंह, वकील ने बताया ये कारण

punjabkesari.in Friday, Nov 06, 2020 - 01:13 PM (IST)

पंजाब/जालंधर (मृदुल): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंदर सिंह को आज जालंधर में ईडी के कार्यालय में पेश होना था, लेकिन रणइंद्र के अधिवक्ता जयवीर शेरगिल ने बताया कि अपने स्वास्थ्य कारणों के चलते वह आज भी कार्यालय में पेश नहीं हो पाएंगे।

जयवीर शेरगिल ने उनके सेहत कारणों का हवाला देते हुए बताया कि रणइंद्र सिंह तेज बुखार, सर्दी और खांसी से पीड़ित हैं। आज उनका कोरोना टेस्ट सैंपल भेजा गया है और डॉक्टरों ने उनको 14 दिन के एकांतवास की हिदायत दी है। मिली जानकारी अनुसार ईडी की तरफ से रणइंदर सिंह को दोबारा समन जारी किया जाएगा। 

गौरतलब है कि रणइंद्र पर आयकर विभाग ने रणइंदर सिंह आय से अधिक संपत्ति के मामले में केस दर्ज किया हुआ है। 2005-07 के इस मामले में कथित रूप से अर्जित की गई विदेशी संपत्ति को उनके कर रिटर्न में घोषित न करने का आरोप है। ईडी द्वारा जांच से ज्यूरिख, स्विटज़रलैंड के लिए धन की आवाजाही और ब्रिटिश वर्जिन द्वीप समूह के कुछ ट्रस्टों और सहायक कंपनियों की पहचान हुई है। हालांकि दूसरी और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और रणइंद्र दोनों ने ईडी और आईटी विभाग द्वारा लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया है। फ़िलहाल आयकर विभाग और अन्य जांच एजेंसियों द्वारा की जांच जारी है।  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News