कच्चे और ठेका आधारित मुलाजिमों ने किया उपमुख्यमंत्री सोनी की रिहायश की तरफ रोष मार्च

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 10:07 AM (IST)

अंमृतसर (दलजीत शर्मा): मानभत्ता, कच्चा/ठेका आधारित मुलाज़ीम मोर्चे की तरफ से मानभत्ते अधीन काम करती मिड-डे-मील वर्करों, आशा वर्कर और फैसिलीटेटरें पर कम से कम मजदूरी कानून लागू न किए जाएं, जंगलात वर्करों, एन.एच.एम. में काम करती स्टाफ नर्सें, कंट्रैक्ट मल्टीपर्पज फीमेल हैल्थ वर्कर, जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग में काम करते इनलिस्टमैंट और आऊटसोर्स मुलाजिमों, समग्र अधीन काम करते मिड-डे-मील कार्यालय मुलाजिमों, कस्तूरबा गांधी होस्टलों के मुलाजिमों, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के आदर्श स्कूलों के मुलाजिमों, समूह कच्चे, ठेका आधारित और आऊटसोर्स मुलाजिमों को पक्के न किए जाने के रोष के तौर पर उपमुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी के घर की तरफ रोष मार्च किया गया।

जिक्रयोग है कि आज ‘मानभत्ता और कच्चा/कंट्रैक्ट मुलाजिम मोर्चे की तरफ से अमृतसर में उपमुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी, जालंधर में कैबिनेट मंत्री परगट सिंह, मुक्तसर में कैबिनेट मंत्री राजा वड़िंग और पटियाला में कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महेंद्रा के घरों की तरफ रोष मार्च का न्यौता दिया गया था। इस दौरान नहरी विभाग के कार्यालय में पहुंचे सैंकड़ों मुलाजिमों के इकट्ठ को संबोधन करते मोर्चों के नेताओं रछपाल सिंह जोधानगरी, परमजीत कौर मान, ममता शर्मा, जसविंदर कौर रंधावा, गुरमीत सिंह कोटला काजी ने कहा कि पंजाब सरकार ने चाहे मुख्यमंत्री का चेहरा बदल लिया है परन्तु सरकार का चरित्र पहले वाला ही है।

मुलाजिम नेताओं ने कहा कि पहले लगभग साढ़े चार साल कैप्टन अमरिन्दर सिंह और अब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लोगों के बुनियादी मसले हल करने की बजाय सत्ता का आनंद मान रहे हैं। मोर्चों के नेताओं हरिन्दर कुमार, रणजीत दुलारी, सर्बजीत कौर भोरछी, हरविंदर कौर पठानकोट, सतिंद्र कौर बब्बेहाली और नरिंदर सिंह पूंगा, डी.एम.एफ. के राज्य प्रधान जरमनजीत सिंह और अश्विनी अवस्थी ने कहा कि यदि पंजाब की कांग्रेस सरकार की तरफ से कच्चे मुलाजिमों को पक्का न किया गया और मानभत्ता वर्करों और कम से कम मजदूरी कानून लागू न किया गया तो 24 अक्तूबर को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के शहर मोरिंडा में राज्य स्तरीय रैली कर उनकी रिहायश का घेराव किया जाएगा, जिसमें पंजाब के हजारों कच्चे मुलाजिम और मानभत्ता वर्कर शामूलियत करेंगे। रैली को सर्बजीत कौर छज्जलवड्डी, बलजिंदर सिंह मिंटू, परमजीत कौर वैरोवाल, कंवलजीत कौर नौशहरा मझ्झा सिंह, मलूक सिंह भलाईपुर, बलविंदर कौर अलीशेर, रजनी घरोटा और डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन की तरफ से नछत्तर सिंह तरनतारन, करमजीत सिंह कलेर, बलविंदर कौर रावलपिंडी और अजीतपाल सिंह आदि ने भी संबोधन किया। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News